पाकिस्तान : मंदिर में तोड़-फोड़, 8 लोगों ने किया हमला

Edited By Jyoti, Updated: 10 Jun, 2022 04:42 PM

pakistan temple vandalized

कराची: पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों से तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार शाम को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़ की गई।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कराची: पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में देवताओं की मूर्तियों से तोडफ़ोड़ की गई। पुलिस ने बताया कि कराची कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में बुधवार शाम को देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोडफ़ोड़ की गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वह पूछताछ कर रही है। कोरंगी इलाके में हिंदू समुदाय की सुरक्षा और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस तैनात की गई है।

पाक में अल्पसंख्यकों का सुनियोजित उत्पीड़न
पाकिस्तान के कराची में हिन्दू मंदिर में तोडफ़ोड़ पर विरोध व्यक्त करते हुए भारत ने इस घटना को पड़ोसी देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों के सुनियोजित उत्पीडऩ की एक और कड़ी बताया तथा कहा कि वहां अल्पसंख्यकों की सुरक्षा एवं भलाई सुनिश्चित की जानी चाहिए। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमने पाकिस्तान के कराची में हिन्दू मंदिर में तोडफ़ोड़ की घटना से जुड़ी हाल की घटना पर गौर किया है। यह उस देश में धार्मिक अल्पसंख्यकों के सुनियोजित उत्पीडऩ की एक और कड़ी है। हमने पाकिस्तान को अपने विरोध से अवगत करा दिया है। हमने पड़ोसी देश से कहा है कि वह अपने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा एवं भलाई सुनिश्चित करे।

आठ लोगों ने किया हमला
हिंदू समुदाय के संजीव ने मीडिया को बताया कि आठ लोग मोटरसाइकलों पर आए  थे और उन्होंने तोडफ़ोड़ की। हमें नहीं पता कि हमला किसने और क्यों किया। कोरंगी के थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने कहा कि संदिग्ध मंदिर में दाखिल हुए और तोडफ़ोड़ के बाद फरार हो गए।
 

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!