ग्रह योग की स्थिति में कोई बदलाव नहीं, मगर बाजार में होगी उठा-पटक

Edited By Lata,Updated: 23 Feb, 2020 12:15 PM

planets effects on share market

आलोच्य सप्ताह (26 फरवरी से 3 मार्च तक) के दौरान दो सितारों की पोजीशन में बदलाव होता है। यानी कि शुक्र राशि

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (26 फरवरी से 3 मार्च तक) के दौरान दो सितारों की पोजीशन में बदलाव होता है। यानी कि शुक्र राशि बदलता है तथा मीन राशि पर से निकल कर मेष राशि पर प्रवेश करता है, जबकि बुध पूर्व में उदय होता है। इनके अतिरिक्त मंगल तथा बुध नक्षत्र पर अपनी स्थिति भी बदलते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन के कारण ग्रह योग की स्थिति में कोई बदलाव नहीं होता, क्योंकि शुक्र मीन राशि पर भी अकेला ही स्थित था तथा अब मेष राशि पर भी अकेला ही रहेगा। इस तरह ग्रह योग तथा सितारों की पिछली स्थिति को देखने से मालूम देता है कि बेशक चलते बाजार में उठा-पटक तो होती रहेगी, तो भी शुरूआती हिस्से में किसी रुख परिवर्तन की कोई आशा नहीं है।
Follow us on Twitter
PunjabKesari
ख्याल है कि शुरू सप्ताह से आमतौर पर कमजोरी का असर बाजार पर बना रहेगा। वैसे 27 फरवरी, 2 तथा 3 मार्च खास दिन होंगे। 2 तथा 3 मार्च दोनों दिन बाजार में एकतरफा झटका आने की आशा होगी। तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति, सोना, चांदी, हीरे, जवाहारात, बहुमूल्य पत्थरों तथा बहुमूल्य धातुओं में 26 फरवरी नर्मी, 27 फरवरी दोपहर एक बजे के बाद मजबूती का रिएक्शन, 2 तथा 3 मार्च एकतरफा झटका आ सकता है। काटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न  इत्यादि में 2 तथा 3 मार्च तेजी बन सकती है, फिर भी बाजार को देख कर काम करें।
Follow us on Instagram
PunjabKesari
शेयर मार्कीट में 27 फरवरी दोपहर एक बजे के बाद मजबूती का रिएक्शन, जबकि 2 तथा 3 मार्च के लिए किसी अच्छे मौके पर लगे एकतरफे फल मिल सकते हैं। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में 27 फरवरी, 2-3 मार्च के बाजार पर नजर रखें। गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में 26 फरवरी नर्मी, 27 को जोरदार उठा-पटक, 2-3 मार्च बाजार एकतरफा चल सकता है। हाजिर मार्कीट में पूर्वाद्र्ध में कमजोरी किन्तु उत्तराद्र्ध में मजबूती का असर दिखाई देगा, इसलिए किसी भी काम में फंसने से बचना ठीक रहेगा।

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!