Sawan 2020: घर मे लगाएंगे ये पौधा तो जीवन में हासिल होगा हर मुकाम

Edited By Jyoti,Updated: 14 Jul, 2020 04:55 PM

planting this plant at home will be achieved in life

अभी तक हम ने आपको श्रावण माह में किए जाने वाले कई उपायों के बारे में बताया है जिन्हें अगर आप अपनाते हैं तो यकीनन आपको उसका अच्छा खासा शुभ प्रभाव देखने को मिला होगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अभी तक हम ने आपको श्रावण माह में किए जाने वाले कई उपायों के बारे में बताया है जिन्हें अगर आप अपनाते हैं तो यकीनन आपको उसका अच्छा खासा शुभ प्रभाव देखने को मिला होगा। तो यकीनन आपके मन में इसी तरह की और उपाय आदि जानने की इच्छा ज़रूरी जागी होगी। आपको बाते दें आपकी इस इच्छा को पूरा करने के लिए हम अपनी वेबसाइट के माध्यम से लाएं भगवान शिव से जुड़े ऐसे खास उपाय। जो न केवल धार्मिक शास्त्रों में भी वर्णित है बल्कि वास्तु शास्त्र में इन उपायों को भी बहुत ही लाभदायक माना जाता है। आईए आपको ज़रा सा भी इंतज़ार न करवाते हुए जानते है इन उपायों के बारे में-  

घर में लगाएं ये पौधा-
इतना तो सब जानते हैं भगवान शंकर को धतूरे का पौधा सबसे अधिक प्रिय है। ऐसे में वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि अगर सावन में धतूरे का पौधा अपने घर में लगा लिया जाए तो शिव जी प्रसन्न होते हैं। तथा इसके शुभ प्रभाव से घर-परिवार में चल रही सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। खासतौर पर हर तरह के भय से मुक्ति मिलती है। 
PunjabKesari, Sawan, Sawan 2020, भोलेनाथ, शिव जी, Sawan Vastu, Vastu Facts, Vastu Dosh, Dhatura Plant, Vastu Shastra, Vastu Dosh, Vastu Shastra In hindi
श्रावण में करें शिव जी के इस रूप की पूजा-
यूं तो भगवान शंकर के हर रूप की पूजा करना अति लाभदायक होता है। परंतु अर्धनारीश्वर स्वरूप की पूजा करना कई तरह के लाभ दिलवाता है। खासतौर पर अगर मैरिड जीवन में आ रही परेशानियों से निजात पाने की कामना रखने वाले जातक अगर इनकी पूजा करते हैं तो उन्हें लाभ प्राप्च होता है। इससे उनके संबंध मज़बूत के साथ-साथ मधुर भी होते हैं।

गाय माता से जुड़ा ये उपाय
हिंदू धर्म में गाय को माता कहा जाता है। इतना ही नहीं गोमूत्र को भी हमारे शास्त्रों शुद्ध पदार्थ कहा गया है। कई तरह के धार्मिक कार्यों में इसका प्रयोग भी किया जाता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक अगर किसी व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह की परेशानी हो या घर-परिवार में अधिकतर नकारात्मकता ऊर्जा का प्रवाह होने लगे तो इसके छिड़काव से इस परेशानी से राहत मिलती है। इतना ही नहीं इस उपाय को करने से शिव जी भी अति प्रसन्न होते हैं। 
Punjab kesari, Sawan, Sawan 2020, भोलेनाथ, शिव जी, Sawan Vastu, Vastu Facts, Vastu Dosh, Dhatura Plant, Vastu Shastra, Vastu Dosh, Vastu Shastra In hindi
पति-पत्नी करें ये उपाय
इनके अतिरक्ति जिस घर में लड़का या लड़की के विवाह होने में देर हो रही हो उन्हें रोज़ाना शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध अर्पित करना चाहिए। खासतौर पर ये उपाय श्रावण में करना शुभदायक माना जाता है। ऐसा माना जाता है इससे शादी में आ रही बाधाएं दूर होने लगती हैं। 

युवा-युवती करें ये उपाय
यदि आपके घर में पुत्र या पुत्री के विवाह में अड़चन आ रही है तो सावन के महीने में इस उपाय को करके आप इस बाधा को दूर कर सकते हैं। सावन में रोज शिवलिंग पर केसर मिला हुआ दूध चढ़ाएं। इससे जल्दी ही आपके विवाह के योग बन सकते हैं।
Punjab kesari, Sawan, Sawan 2020, भोलेनाथ, शिव जी, Sawan Vastu, Vastu Facts, Vastu Dosh, Dhatura Plant, Vastu Shastra, Vastu Dosh, Vastu Shastra In hindi

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!