अपरा एकादशी: इन राशियों को श्री हरि देंगे सुख-समृद्धि की सौगात

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 May, 2020 09:38 AM

rashifal in hindi

आज 18 मई, सोमवार ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी है। आज सारा दिन प्रीति योग रहेगा। सायं 4:58 तक उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र रहने वाला है। दोपहर 3:9 से लेकर शाम 4:58 तक राज योग भी रहेगा।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

आज 18 मई, सोमवार ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की उदया तिथि एकादशी है। आज सारा दिन प्रीति योग रहेगा। सायं 4:58 तक उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र रहने वाला है। दोपहर 3:9 से लेकर शाम 4:58 तक राज योग भी रहेगा। इस दौरान राजकीय काम किए जा सकते हैं। उनके पूरा के भी पूरे-पूरे योग होते हैं। आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।   

PunjabKesari Rashifal in hindi

इस एकादशी को अचला अथवा अपरा एकादशी के नाम से जाना जाता है। पंजाब प्रांत में इसे भद्रकाली एकादशी के रुप में मनाया जाता है। अन्य एकादशियों की भांति ये एकादशी भी भगवान विष्णु के निमित्त है और उनके त्रिविक्रम स्वरूप की पूजा का विधान है। इस रोज़ व्रत रख कर हरि नाम का सिमरन करना चाहिए।

PunjabKesari Rashifal in hindi

कुछ विद्वानों का मानना है कि गृहस्थों को शुक्ल पक्ष की एकादशी का व्रत रखना चाहिए और सन्यासियों को कृष्ण पक्ष में आने वाले एकादशी व्रत रखने चाहिए। इस दिन किए गए उपायों से दुर्भाग्य दूर होता है। फैमिली प्रॉब्लमस का हल होता है, धन प्राप्ति के योग बनते हैं और व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari Rashifal in hindi

लाइफ में गुड लक की इच्छा रखते हैं तो आज अवश्य करें ये उपाय- भगवान श्री हरि विष्णु का विधिवत पूजन करने के बाद उन्हें केलों का भोग लगाएं और पीले फूल चढ़ाएं। अब आसन बिछाकर पीले चंदन की माला से ॐ नमो भगवाते वासुदेवाय नम मंत्र का जाप करें।

PunjabKesari Rashifal in hindi

 

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!