Flight में बैठने से पहले जरूर करें इनको याद

Edited By Lata,Updated: 11 Jun, 2019 01:11 PM

remember before you sit in flight

ये बात तो सब जानते ही हैं कि मंगलवार का दिन हनुमान जी की आराधना करने का दिन होता है। कहते हैं कि इस दिन सच्चे मन से हनुमान जी से कुछ भी मांगा जाए वो जल्दी ही पूरा होता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
ये बात तो सब जानते ही हैं कि मंगलवार का दिन हनुमान जी की आराधना करने का दिन होता है। कहते हैं कि इस दिन सच्चे मन से अगर हनुमान जी से कुछ भी मांगा जाए तो वे जल्दी ही पूरा करते हैं। शास्त्रों में हनुमान को बहुत से नामों से जाना जाता है। उन्हीं में से एक पवनपुत्र के नाम से भी उन्हें याद किया जाता है। उनका ये नाम पवन यानि वायुदेव के पुत्र होने से पड़ा था। कहते हैं कि जब भी कभी कोई इंसान हवाई यात्रा करे तो सबसे पहले हनुमान के पवनपुत्र स्वरूप को याद अवश्य करे। ऐसा माना गया है कि इससे यात्रा मंगलमय होती है और किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं आती है। तो चलिए आगे जानते हैं कि यात्रा करते समय किन-किन बातों पर किया जाना चाहिए पवनपुत्र हनुमान को याद। 
PunjabKesari, kundli tv, lord hanuman
कहते हैं कि केवल यात्रा करने वाले ही नहीं बल्कि जो यात्रा कर रहा हो उसके परिवार वाले भी उसकी सलामती के लिए हनुमान जी का स्मरण कर सकते हैं। ताकि उसकी यात्रा सुखद रहे। 

इसके अलावा अगर कोई पहली बार हवाई यात्रा कर रहा है तो वह सबसे पहले बजरंगबली के सामने शीश नवाएं। इसके साथ ही बार-बार यात्रा के शुभ योग और अवसर की कामना करें। 
PunjabKesari, kundli tv, flight image
माना जाता है कि पवन देव अपने पुत्र हनुमान जी से विशेष स्नेह रखते हैं। तो ऐसे में हवाई यात्रा करते समय वायु के वेग को ठीक रखने के लिए भी उन्हें स्मरण किया जाता है, ताकि आपकी यात्रा निश्चित तौर पर सफल हो।

इन सबके अलावा जब किसी नए शहर की धरती पर पहली बार कदम रखें तो बजरंगबली का नाम लें। ऐसा करने से वहां की हवा आपके अनुकूल बनाने में हनुमान जी मदद करेंगे।
PunjabKesari, kundli tv, lord hanuman image
कहते हैं कि अगर हवाई यात्रा या विदेश यात्रा के योग नहीं बन रहे हैं, तो हनुमान जंयती के दिन बजरंगबाली को केसरिया ध्वज अर्पित करें। ऐसा करने से आपके बाहर जाने के योग बनेंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!