बड़ी से बड़ी बीमारी को जड़ से उखाड़ फेंकता है रुद्राक्ष का ये चमत्कारी लेप

Edited By Jyoti,Updated: 12 Jun, 2019 01:40 PM

rudraksh coat eliminate body diseases

जब भी भगवान शंकर की प्रिय चीज़ों की बात होती है तो रुद्राक्ष का नाम सबसे पहले आता है। शिव पुराण में भी रुद्राक्ष के जुड़ी कई बातें लिखी हैं जो इस बात का प्रमाण देती हैं कि रुद्राक्ष भोलेनाथ को बहुत प्रिय है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जब भी भगवान शंकर की प्रिय चीज़ों की बात होती है तो रुद्राक्ष का नाम सबसे पहले आता है। शिव पुराण में भी रुद्राक्ष के जुड़ी कई बातें लिखी हैं जो इस बात का प्रमाण देती हैं कि रुद्राक्ष भोलेनाथ को बहुत प्रिय है। यही कारण है कि महादेव के भक्तों ने इसे अपने शरीर पर धारण किया है ताकि उन पर सदैव इनकी कृपा बनी रहे। लेकिन क्या आपको पता इसे धारण करने के साथ-साथ इसका लेप भी व्यक्ति के लिए बहुत लाभदायक कहलाता है। जी हां, बहुत कम लोग होंगे जो इससे तथ्य से रूबरू होंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष का चमत्कारी लेप बड़ी से बड़ी गंभीर से गंभीर बीमारी से हमेशा-हमेशा के लिए निजात दिलवा देता है।
PunjabKesari, रुद्राक्ष, Rudraksh
कुछ ज्योतिष विद्वानों के अनुसार अगर रुद्राक्ष मिश्रित लेपों का इस्तेमाल किया जाए तो ये शरीर के कई रोगों को मिटा सकते हैं। कहा जाता है रुद्राक्ष के लेप को दूसरी औषधियों के साथ लगाने से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है। लेकिन ध्यान रहे कि इसके लेप को रात में नहीं लगाना चाहिए क्योंकि रात में लेप लगाना अशुभ बताया गया है। 

इस वस्तु को पहनने के बाद कभी नहीं जाना पड़ेगा hospital (VIDEO)

आइए जानते हैं कैसे बनता है रुद्राक्ष का लेप-
कहा जाता है कि अगर किसी के शरीर पर दाग हो तो रुद्राक्ष, आमला, यवक्षार और राल को समान मात्रा में मिलाकर इसका लेप तैयार करके इसे दाग वाले स्थान पर रोज़ लगाएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में दाग मिट जाएंगे।
PunjabKesari, रुद्राक्ष, Rudraksh
अगर किसी व्यक्ति को किसी प्रकार का घाव हो जो बहुत उपचार करने के बाद भी ठीक न हो रही हो तो नीम की पत्तियों के साथ रुद्राक्ष की पत्तियों को पानी में डालकर रख दें। कुछ देर बाद इस पानी से घाव को धो लें और रुद्राक्ष को पीसकर घाव पर लगा दें। कहा जाता है इसके बाद कुछ ही दिनों में घाव ठीक हो जाता है।

शिव मंदिर से उठा लाएं ये एक चीज़, आपकी सभी wishes होंगी पूरी (VIDEO)

कुछ लोगों के शरीर पर अधिक फुंसियां होती हैं ऐसे में रुद्राक्ष को जल के साथ मिलाकर चंदन की तरह घिसें और इस लेप को फुंसियों पर लगाएं। कुछ ही दिनों में फुंसियां ठीक हो जाएंगी। इस लेप का इस्तेमाल एलर्जी आदि के लिए किया जा सकता है। 
PunjabKesari, Chandan Paste, चंदन, चंदन का लेप
अक्सर देखा जाता है कुछ लोगों को सिरदर्द बहुत परेशान करता है तो ऐसे लोगों को रुद्राक्ष,खस, मुलहठी, चन्दन,खरेटी, व्याघ्रनखी और नीलकमल के फूल को समान मात्रा में दूध में मिलाकर और इसका लेप तैयार कर लें और इस रोज़ाना माथे पर लगाएं। इससे आपकी ये परेशानी ठीक हो जाएगी

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!