Sankashti Chaturthi 2020: गणेश जी के इस मंत्र से हर परेशानी हो जाती है छू मंतर

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Oct, 2020 07:14 AM

sankashti chaturthi

हर महीने किसी भी चतुर्थी पर श्री गणेश के निमित्त पूजा-पाठ, मंत्र जाप और उपाय किए जाने का विधान है। संकष्टी गणेश चतुर्थी पर ऐसा करने से घर-परिवार में आ रही सभी समस्याओं का नाश होता है।

Sankashti chaturthi october 2020: हर महीने किसी भी चतुर्थी पर श्री गणेश के निमित्त पूजा-पाठ, मंत्र जाप और उपाय किए जाने का विधान है। संकष्टी गणेश चतुर्थी पर ऐसा करने से घर-परिवार में आ रही सभी समस्याओं का नाश होता है। मांगलिक कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और मनचाहे सुखों की प्राप्ति होती है। प्रथम पूज्य भगवान श्रीगणेश विघ्नविनाशक हैं, वे अपने भक्तों के सभी तरह के कष्टों और परेशानियों का अंत कर देते हैं। यदि आप किसी भी तरह के मेंटल स्ट्रेस में हैं तो संकष्टी गणेश चतुर्थी से आरंभ करके प्रतिदिन यहां बताए जा रहे मंत्र का जाप करें। इससे हर समस्या का निदान संभव है।

PunjabKesari Sankashti chaturthi
Ganesh Chaturthi Ke Mantra- यह मंत्र है- श्री विघ्नहरण संकट हरणाय नम:

PunjabKesari Sankashti chaturthi
इस विधि से करें मंत्र जाप
सुबह सूर्योदय होने से पहले स्नान आदि करने के बाद श्रीगणेश का पूजन करें।

उन्हें दूर्वा का मुकुट पहनाएं।

बूंदी के लड्डुओं का भोग लगाएं।

फिर आसन पर बैठकर पन्ने की माला से इस मंत्र का अपनी शक्ति के अनुसार जाप करें।

PunjabKesari Sankashti chaturthi
Shri Ganesh Chaturthi Ke Upay- रखें इन बातों का ध्यान
घर के मुख्य द्वार के ऊपर गणेश जी की प्रतिमा अथवा चित्र इस प्रकार लगाएं, जिससे कि उनका मुंह घर के अंदर की ओर रहे। उस पर प्रात: दूब (घास) अर्पित करें।

धातु के गणपति घर में रखने से मनुष्य को धन की प्राप्ति होती है। गणपति घर में स्थापित होने से शत्रुओं का भय समाप्त हो जाता है।

गणपति को बुधवार अथवा संकष्टी चतुर्थी के दिन अपने पूजा स्थान में स्थापित करें और नित्य उनके सामने गुलाब की अगरबत्ती व तेल का दीपक जलाएं तो व्यक्ति के सभी कार्य सम्पन्न होते हैं अगर सफलता नहीं मिल रही हो तो उसे अवश्य ही गणपति स्थापित करने चाहिए।

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!