सावन 2019: विश्वनाथ के साथ-साथ मिलेगा कुबरे देव से भी धन का वरदान

Edited By Jyoti,Updated: 24 Jul, 2019 01:05 PM

sawan special upay of lord shiva to please kuber dev

सावन में खासतौर पर भगवान शंकर की पूजा होती है। हम में से ज्यादातर लोग यही जानते हैं सावन के दौरान शिव जी की पूजा करने इनका भरपूर आशीर्वाद प्राप्त होता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
सावन में खासतौर पर भगवान शंकर की पूजा होती है। हम में से ज्यादातर लोग यही जानते हैं सावन के दौरान शिव जी की पूजा करने इनका भरपूर आशीर्वाद प्राप्त होता है। मगर आपको बता दें कि सावन में ज्योतिष में बताए गए खास उपाय आदि करने से विश्वनाथ के साथ-साथ कुबेर देव भी प्रसन्न होते हैं। कहा जाता है जो जातक इसमें बताए स्पेशल उपायों को करता है तो उसके ऊपर कुबरे देव की इतनी कृपा होती है कि व्यक्ति अचानक से अपार दौलत का मालिक हो जाता है। तो चलिए जानते हैं कुछ खास खास उपाय जिन्हें करने से आप पर शिव के साथ-साथ कुबेर देव भी खुश होंगे। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सावन के पावन  में इनकी विशेष पूजा-अर्चना के साथ-साथ इन पर कुछ खास चीज़ें अर्पण करनी चाहिए। मगर बता दें इस दौरान कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक होता है। 
PunjabKesari, kubera dev, kuber dev, कुबेर देवो
शिव पुराण के अनुसार सावन में जो व्यक्ति नियमित रूप से सायंकाल में शिव मंदिर जाकर शिवलिंग के पास मिट्टी के दीए में गाय के घी का दीपक जलाता है, उसे जीवन में कभी भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं सताती। धार्मिक शास्त्रों के अनुसार, सावन में रोज़ाना यह उपाय करने से कुबेर की तरह धन का स्वामी बना जा सकता है।

जब भी शिव मंदिर में प्रवेश करें तो ध्यान रखें कि मन ही मन में "ॐ नम: शिवाय" का जाप करते रहें। ध्यान रहे मंदिर से जाते समय भी इसका दोबारा जाप करें।
PunjabKesari, Sawan, Sawan 2019, Savan, Savan 2019, सावन, सावन 2019, भोलेनाथ, शिव जी, Lord Shiva, ॐ नम: शिवाय, Om namah shivay
इसके अलावा जब भी शिवलिंग पर जलार्पण करें तो "ॐ नम: शिवाय" और "ॐ गं गणपतये नम:" का जाप करें।

घर की हर तरह की परेशानी को दूर करने के लिए सावन के महीने में रोज़ाना प्रातः घर में गोमुत्र का छिड़काव करें, साथ ही गुग्गुल धूप जलाएं।
Sawan, Sawan 2019, Savan, Savan 2019, सावन, सावन 2019, भोलेनाथ, शिव जी, Lord Shiva,
मान्यता है उपरोक्त उपायों को करने से कुबेर दव जिन्होंने भगवान शंकर के वरदान स्वरूप धन का राज्य पाया था, की अपार कृपा होती है। तो अगर आप भी ऐसा चाहते हैं तो सावन में कुबेर सभी उपाय पूरी श्रद्धा से करें। 

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!