वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2017

Edited By ,Updated: 22 Dec, 2016 08:12 AM

scorpio horoscope 2017

हैल्थ: साल 2017 हैल्थ में कोई बड़ी मुश्किल तो नहीं आएगी पर हैल्थ को लेकर लापरवाह न रहें। इस साल आपकी

हैल्थ: साल 2017 हैल्थ में कोई बड़ी मुश्किल तो नहीं आएगी पर हैल्थ को लेकर लापरवाह न रहें। इस साल आपकी मैंटैलिटी प्रभावित हो सकती है। साल 2017 में आपको ऐसा फील हो सकता है कि आपकी फिजिकल एनर्जी कम हो रही है। पेट की प्रॉब्लम्स को लेकर आपको अलर्ट रहना चाहिए। खाने-पीने को कंट्रोल कर आप प्रॉब्लम्स से बच सकते हैं। कुछ बेवजह की ट्रैवल्स व एक्सट्रा वर्क आपको थका सकता है। लेकिन साल का दूसरा भाग आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। उस समय आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। कुल मिलाकर इस साल हैल्थ बेहतर रहने वाली है और आपके पराक्रम में भी बढ़ौतरी के योग हैं।

 
एजुकेशन: साल 2017 का समय स्टूडैंट्स के लिए अनुकूल रह सकता है। आप स्टडीज में अच्छे स्तर पर प्रदर्शन कर सकते हैं। हायर स्टडीज के अच्छे मौके मिलेंगे। अगर आप रिसर्च से जुड़े स्टूडैंट्स हैं तो बेहतर रिज़ल्ट की आशा कर सकते हैं। साल 2017 में भाग्य आपके साथ है अतः पूरी मेहनत से अपनी स्टडीज में जुट जाएं। जो स्टूडैंट्स कोई कम्पीटीशन फाइट करने के लिए तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह समय कड़ी मेहनत करने का है। आपकी मेहनत ही आने वाले टाइम में आपको सक्सैस दिला सकती है। नये सब्जैक्ट में दाखिला लेने वाले स्टूडैंट्स के लिए समय अच्छा  है। किसी कंपीटिटिव एग्ज़ाम्स में सिलैक्ट होने के योग हैं।

 
फैमिली: साल 2017 में आप फैमिली पर ज़्यादा पैसा ख़र्च करेंगे। फिजूल ख़र्चों पर रोक लगाने की कोशिश करें। आपको फ़्रैंड्स व रिश्तेदारों का पूरा सपोर्ट मिलेगा। किसी शुभ काम में पैसा ख़र्च करने के योग हैं। कोई गुड न्यूज़ मिलने से दिल खुश होगा। किसी  बड़े काम में फ़्रैंड्स से हैल्प मिल सकती है। लगभग पूरा साल मैरिड लाइफ हेतु ठीक है। इस साल मैरिड लाइफ में आई हुई अड़चन भी समाप्त होगी। साल 2017 में आपको लाइफ पार्टनर से पूरा सपोर्ट मिलने के योग हैं। काफी दिनों से रुका हुआ कोई फैमिली वर्क पूरा हो सकता है। लाइफ पार्टनर की तरफ से कोई गिफ़्ट भी मिल सकता है। जून के बाद आपके फैमिली में टैंशन रह सकती है। मैरिड लाइफ में प्यार की कमी रह सकती है। आपको भाषा पर कंट्रोल रखना चाहिए वरना कुछ मतभेद टैंशन ला सकते हैं।

 
रिलेशनशिप: साल 2017 लव रिलेशनशिप में पहल करने हेतु लकी रह सकता है। कुछ अपोजिट सेक्स के फ़्रैंड्स से परिचय होगा। यह फ्रैंडशिप आपके लिए लकी भी रहेगी। इस समय में कोई नई फ्रैंडशिप रिलेशनशिप में बदल सकती है। इस साल अपोजीट सेक्स में आपकी रुचि अधिक बनी हुई है। ऐसे में एक से अधिक रिलेशनशिप बन सकते हैं। जिससे कुछ प्रॉब्लम हो सकती है। जनवरी में लव रिलेशनशिप में कुछ परेशानी हो सकती है पर इससे घबराएं नहीं, क्योंकि लव रिलेशनशिप में सक्सैस के पूरे योग हैं। अगर कोई ग़लतफ़हमी है, तो उसे जल्द दूर करें, आपको पूरा प्रॉफ़िट हो सकता है। नवंबर से आपके लव मैरेज के योग बने हुए हैं।

 
सर्विस: साल 2017 में सर्विसमैन को बड़ी सफलता मिल सकती है। सर्विसमैन हेतु साल बढ़िया रहेगा व मन उत्साह से भरा रहेगा व कठिन समस्या का सामना करने हेतु आप तैयार रहेंगे। टेलैंटे के साथ यदि आप थोड़े एक्सप्रैसिव बनें तो सक्सैस पा सकते हैं। ऑफ़िस में कई बड़े ऑफिसर सपोर्ट दे सकते हैं। प्रॉफ़ैशन में किसी दोस्त से पैसों की हैल्प मिल सकती है। हायर ऑफिसर से प्रशंसा भी मिल सकती है। पर ऑफिस के माहौल को भांपते रहें। जानवरी के बाद लिए हुए निर्णय आपको प्रॉफ़िट पहुंचा सकते हैं।

 
बिज़नैस: साल 2017 का प्रारंभ किसी बिज़नैस को शुरू करने हेतु बेस्ट है। लक इस दौरान पूरा साथ देगा। फरवरी से अपने वर्क में गंभीरता से लगे रहेंगे। वर्क में सक्सैस से इंकम में इंक्रीमैंट संभव है। आप कोई अच्छा प्लान बनाकर प्रॉफ़िट कमा पाएंगे। फ़्रैंड्स के सपोर्ट से बिजनैस में सक्सैस के योग हैं। इस साल बिज़नैसमैन वर्क डिवैल्पमैंट हेतु फॉरेन भी जा पाएंगे। जनवरी उपरांत कई प्रोफीटेबल डील से जुड़े रहेंगे। जिससे आपको को नए इंकम सोर्स मिल सकते हैं। छोटे बिज़नैस से भी बड़ा प्रॉफ़िट हो सकता है।

 
फाइनैंस: साल 2017 पैसा कमाने के लिए बेहतर है पर मनी मैटर्स में बिलकुल भी लापरवाही न बरतें। क्योंकि इस साल आप जितना भी कमाएंगे उससे ज़्यादा खर्च करेंगे। फाइनैंशियल मैटर्स में आपको मनचाही सक्सैस मिल सकती है। पैसों को लेकर सोच-समझकर निर्णय लें। इन्वैस्टमैंट में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह काम आ सकती है। कहीं से रुका हुआ पैसा वापिस मिलने के योग हैं। इस साल फॉरेन ट्रैवल के योग कम हैं, पर फाइनैंशियल मैटर्स से संबंधित छिट-पुट ट्रैवल होती रहेंगी।
 
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!