शनि अमावस्या: आज रात कर लें इन मंत्रों का जाप, दंडनायक बन जाएंगे फलदायक

Edited By Jyoti,Updated: 04 May, 2019 01:48 PM

shani amavasya 2019

अमावस्या को हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ और महत्वपूर्ण माना गया है।  लेकिन अगर बात करें  शनि अमावस्या की तो इसका महत्व तो और भी ज्यादा है।   इस दिन सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है और कर्मक्षेत्र में सफलता प्राप्त...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अमावस्या को हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ और महत्वपूर्ण माना गया है।  लेकिन अगर बात करें  शनि अमावस्या की तो इसका महत्व तो और भी ज्यादा है।   इस दिन सूर्य पुत्र शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से सुख-समृद्धि प्राप्त होती है और कर्मक्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है। शनिदेव को ये अमावस्या अधिक प्रिय है इसलिए इस दिन सच्चे मन से शनि से अराधना कर आप समस्त दुखों से मुक्ति पा सकते हैं और जल्दी शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं। आपको बता दें कि मकर और कुंभ राशि के स्वामी शनिदेव 30 अप्रैल 2019 को प्रातः 6:13 पर वक्री हुए थे। जिसका बुरा और अच्छा असर हर व्यक्ति के जीवन पर पड़ेगा। तो अगर आप शनि देव की कृपा के पात्र बनना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ज़रूर पढ़ें। आइए आपको बताते हैं कुछ महाउपायों के बारें में जिनसे आप शनिदोष को दूर कर सुख—समृद्धि और सौभाग्य का आशीर्वाद पा सकते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, shani dev, shani grah, shani amavasya
आज के दिन स्नान करके शनि मंदिर में जाकर शनिदेव की पूजा करके का शनि देव सरसों के तेल का दीया जलाएं। इसके बाद शनिदेव को नीले फूल अर्पित करें इससे वो आप पर शीघ्र प्रसन्न हो जाएंगे।

इस दिन दशरथ कृत शनि स्तोत्र का 11 बार पाठ करना उत्तम माना गया है।

ये दिन पितरों को प्रसन्न करने के लिए भी शुभ माना गया है। पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए पीपल की पूजा करके पीपल के पत्तों पर 5 प्रकार की मिठाइयों को रखकर पितरों का ध्यान करें। जो प्रसाद पितरों को अर्पित किया है उसे घर नहीं लाएं, पूजन स्थल पर मौजूद लोगों में बांट दें।

शनि अमावस्या पर दान देने का भी अत्यधिक महत्व माना गया है, इस दिन काली उड़द काले जूते, काले वस्त्रि, काली सरसों का दान करने से व्यक्ति के नौकरी-पेशा में आ रहीं बाधाएं दूर होती हैं साथ ही बेरोजगारों को अच्छे अवसर मिलते हैं।

इस दिन काले कपड़े, नीलम का दान करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है।

शनि अमावस्या के दिन हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। हनुमान चालीसा का अधिक से अधिक दान करें। काले कपड़े में सवा किलोग्राम काला तिल भर कर किसी गरीब को दान करें। पीपल के वृक्ष पर सात प्रकार के अनाज चढ़ाकर बांट दें।
Shani Amavasya : आज रात कर लें ये महाउपाय, कभी नहीं पड़ेगी शनि की टेढ़ी नज़र(VIDEO)
PunjabKesari, kundli tv, urad dal, daan
इसके अलवा इस दिन शनिदेव के मंत्रों का जाप करने से शनि के प्रकोप और क्रूरता से बचा जा सकता हैं तो आइए जानते हैं शनिदेव के प्रभावी मंत्रों के बारें में जिनका श्रद्धा के साथ जाप करने से आप निश्चित रूप लाभ प्राप्त कर सकते हैं..

सूर्य पुत्रो दीर्घ देहो विशालाक्ष: शिव प्रिय:।

मंदाचाराह प्रसन्नात्मा पीड़ां दहतु में शनि:।।
PunjabKesari, kundli tv, mantra, mantra jaap
ॐ शं शनैश्चराय नमः

ॐ प्रां प्रीं प्रौ सं शनैश्चराय नमः

ॐ नमो भगवते शनैश्चराय सूर्यपुत्राय नमः
Sunglasses के इस अनोखे उपाय से करें शनिदेव को खुश |(VIDEO)

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!