Kundli Tv- 2 साल तक इन राशियों पर बरसेगा शनि का कहर

Edited By Jyoti,Updated: 29 Sep, 2018 03:38 PM

shani sade sati on these zodiac

जैसे कि सबको पता ही होगा कि शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। कहते हैं कि शनि देव हर किसी को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं, जिस कारण इन्हें कर्मफल दाता भी कहा जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जैसे कि सबको पता ही होगा कि शनि देव को न्याय का देवता कहा जाता है। कहते हैं कि शनि देव हर किसी को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं, जिस कारण इन्हें कर्मफल दाता भी कहा जाता है। यही कारण है कि लोग इनका नाम सुनते ही डर जाते हैं। ज्योतिष के अनुसार शनि देव किसी को भी बेवजह तंग नहीं करते परंतु जिस पर भी शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती पड़ जाए तो उसका जीवन बिखर सा जाता है। कुछ ज्योतिषियों के अनुसार कुछ राशि वालों पर शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती सब पर नहीं पड़ती। आज आपको राशि अनुसार बताएंगे कि शनि की ढैय्या और साढ़ेसती चल रही हो तो कौन सा उपाय करना चाैहिए जिससे शनि के कुप्रभाव को कम किया जा सके। 
PunjabKesari

वृश्चिक राशि
ज्योतिष के अनुसार बहुत समय से वृश्चिक राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही थी जो अब जल्द खत्म होने वाली है। परंतु जितने समय शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या रहे उतनी देर सावधानी बरतें, कोई भी दुर्घटना हो सकती है। कहा जाता है कि इसके कारण पारिवारिक जीवन में अशांति होने से मन परेशान चल रहता है। इससे बचने के लिए सबसे सटीक उपाय यही है कि जीवन में होने वाली हर घटना पर नियंत्रित रखें। 

PunjabKesari
कन्या राशि
माना जा रहा है कि 2020 तक कन्या राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव रहेगा। इस दौरान इस राशि वालों को अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा और अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। जिससे कि आपका कोई भी काम प्रभावित न हो। शनि की ढैय्या लगने से आपको जमीन-जायदाद से संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए इस पर ध्यान देना आवश्यक होगा।

उपाय- हनुमान जी को हर मंगलवार और शनिवार को सिंदूर अर्पित करें।

PunjabKesari
वृषभ राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों पर शनि की ढैय्या का प्रभाव आपके दांपत्य जीवन पर पड़ रहा है। इससे आपके पारिवारिक जीवन में बहुत सी उथल-पुथल हो सकती है। पिता के साथ अनबन न हो, इसका ध्यान रखें। बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता बनी रहेगी, लेकिन समय के साथ सब ठीक होगा। 

उपाय- आप गरीबों को जूते और कपड़ों का दान करें।

PunjabKesari
धनु राशि
शनि की साढ़ेसती और ढैय्या के दौरान इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और मांस-मदिरा से दूर रहें। इससे आपके भाई-बहन और पत्नि को लाभ होगा। किसी भी तरह के मानसिक तनाव से अपने आप को ग्रस्त न होने दें। 

उपाय- आप हनुमान चालिसा और सुंदरकांड का पाठ करें।

PunjabKesari
मकर राशि
मकर राशि के लिए शनि की साढ़े साती कम परेशान वाली हो सकती है, हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें। बाहर खान-पान से बचें। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। 

उपाय- हनुमान मंदिर जाकर दीपर जलाएं और सुंदरकांड का पाठ करें। 
Kundli Tv- घर से हटाएं ऐसा चाकू नहीं तो हो जाएगी किसी अपने की मौत! (देखें Video)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!