ये है शिव को खुश करने के सबसे सरल उपाय

Edited By Jyoti,Updated: 31 Dec, 2018 05:19 PM

shiv purana upay in hindi

कहा जाता है सभी देवी-देवताओं में से केवल भोलेनाथ एक ऐसे देव हैं, जिन्हें खुश सबसे आसान है। ज्योतिष में भी बताया गया है कि इन्हें प्रसन्न करने के लिए किसी को ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं होती।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
कहा जाता है सभी देवी-देवताओं में से केवल भोलेनाथ एक ऐसे देव हैं, जिन्हें खुश सबसे आसान है। ज्योतिष में भी बताया गया है कि इन्हें प्रसन्न करने के लिए किसी को ज्यादा कुछ करने की ज़रूरत नहीं होती। तो आइए जानते हैं उन सरल उपायों के बारे में जिनको अपनाकर आप शिव शंकर को बहुत जल्दी खुश करके उनकी कृपा पा सकते हैं। बता दें कि इन उपायों को अपनाने से भोलेनाथ को खुश करके उनकी कृपा तो मिलती है साथ ही अपनी हर तरह की समस्या से समाधान भी पाया जा सकता है। इन उपायों के बारे में न केवल ज्योतिष में बताया गया है बल्कि शिव पुराण में कहा गया है कि ये अचूक उपाय से जातक की हर मनोकामना बहुत जल्दी पूरी करते हैं।

PunjabKesari
ज्योतिष के मुताबिक रोज़ाना 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

PunjabKesari

घर में किसी भी प्रकार की परेशानी हो तो रोज़ सुबह घर में गोमूत्र का छिड़काव करें और गुग्गुल का धूप दें। इससे नकारात्मक ऊर्जा घर से बाहर निकलती है।

 

शिवलिंग पर केसर मिला दूध चढ़ाने से विवाह कामों में आ रही बाधा दूर होती है।

PunjabKesari

शिव शंकर को खुश करने के लिए सोमवार के दिन नंदी यानि बैल को हरा चारा खिलाएं। इससे जीवन में राजा-महाराजा  जैसी सुख-समृद्धि आती है और मन प्रसन्न रहता।

 

ज्योतिष और हिंदू शास्त्रों के अनुसार सोमवार के दिन गरीबों को भोजन कराने से कभी अन्न की कमी नहीं होती और इससे पितरों की आत्मा को शांति मिलती।

 

सोमवार को सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद शिव मंदिर  में भगवान शिव  का जल से अभिषेक कर उन्हें काले तिल अर्पण करें। इसके बाद मन ही मन में ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप करें। इससे हर समस्या से छुटकारा मिलता है।

PunjabKesari

इसके अलावा किसी नदी या तालाब के पास जाकर ॐ नमः शिवाय का जप करते हुए आटे की गोलियां मछलियों को खिलाने से  धन प्राप्ति होती है।
कुंडली में इस दोष के कारण बच्चे EXAMS में अच्छा नहीं कर पाते (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!