मानवता की रक्षा के लिए रखे श्री अखंड पाठ साहिब

Edited By Jyoti,Updated: 22 Apr, 2021 12:18 PM

shree akhand path sahib kept for the protection of humanity

नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना हालातों को देखते हुए बुधवार को तीन अलग-अलग गुरुद्वारा साहिबान में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ करवाए हैं,

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना हालातों को देखते हुए बुधवार को तीन अलग-अलग गुरुद्वारा साहिबान में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के श्री अखंड पाठ साहिब आरंभ करवाए हैं, जिनका भोग 23 अप्रैल को होगा। यह मानवता के लिए बहुत ही मुश्किल घड़ी है, जिसमें देश की राजधानी सबसे बड़े संकट भरे दौर से गुजर रही है। हम अकाल पुरख प्रमात्मा के आगे अरदास कर रहे हैं कि वह अकाल पुरख मानवता की रक्षा करे और इस महामारी से बचाव करे। इस बावत कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा व महासचिव हरमीत सिंह कालका ने बताया कि गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, गुरुद्वारा बंगला साहिब व गुरुद्वारा नानक प्याऊ साहिब में श्री अखंड पाठ आरंभ करवाए गए हैं। इनका भोग 23 अप्रैल को डाले जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि उस अकाल पुरख का नाम सिमरन ही मानवता को इस कुदरत की मार से बचा सकता है। दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी द्वारा पहले की तरह ही लंगर सेवा आरंभ कर दी गई है। इस बार जिन परिवारों पर कोरोना की मार पड़ी है तथा वह अपने लिए रोजी-रोटी का इंतजाम नहीं कर सकते ऐसे परिवारों को लंगर सप्लाई करने की विशेष पहल की गई है। इसके अलावा जरूरतमंदों को भी लंगर पहुंचाया जा रहा है व दिल्ली कमेटी द्वारा अलग-अलग जगह पर लंगर का इंतजाम किया गया है। उन्होंने कहा कि हम तो केवल गुरु साहिबान के दर्शाए मार्ग पर चल रहे हैं और चलते रहेंगे। हमनें मानवता की सेवा की है और सदैव करते रहेंगे इससे पीछे हटने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!