Shukra Margi 2022: शुक्र चलने वाले हैं सीधी चाल, 5 राशियों को मिलेगी खुशखबरी की सौगात !

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 29 Jan, 2022 08:44 AM

shukra margi

ज्योतिष में ऐश्वर्या, सौंदर्य, ग्लैमर, प्रेम, रोमांस, विलासिता, प्रतिभा और सुख-समृद्धि का प्रतीक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर मार्गी होने जा रहे हैं यानि सीधी चाल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Margi Shukra 2022 Date: ज्योतिष में ऐश्वर्या, सौंदर्य, ग्लैमर, प्रेम, रोमांस, विलासिता, प्रतिभा और सुख-समृद्धि का प्रतीक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 29 जनवरी को दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर मार्गी होने जा रहे हैं यानि सीधी चाल चलने लगेंगे। शुक्र ग्रह मार्गी होते ही कईयों की किस्मत का पिटारा खोल देंगे और मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी। शुक्र के मार्गी होने से सुख, धन-दौलत, रोमांस और विलासिता आदि में वृद्धि होती है।

PunjabKesari Shukra Margi
ज्योतिष में शुक्र ग्रह को नैसर्गिक भोग विलास व दाम्पत्य का कारक भी माना जाता है। अंग्रेजी में इसे वीनस कहा गया है। यानी सौंदर्य की देवी। नौ ग्रहों में शुक्र को सबसे चमकीला और सुंदर ग्रह माना गया है । यह ग्रह जब अस्त हो जाता है तो कई शुभ कार्यों पर रोक लग जाती है और जब उल्टी चाल चलने लगता है तो शुभ प्रभावों में कमी आ जाती है । शुक्र ग्रह अब 29 जनवरी को जब मार्गी होंगे तो खुशियों में वृद्धि करेंगे। कई राशियों के लोगों की जिंदगी में उत्साह का संचार करेंगे ।

वृषभ राशि व तुला राशि शुक्र की अपनी राशियां हैं, जबकि मीन राशि में वह उच्च के होते हैं। कन्या राशि में शुक्र नीच के माने जाते हैं। जिस किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, उसे जीवन में प्रेम और धन दोनों चीजें प्रदान करते हैं और सुख-सुविधाओं की बरसात करते हैं। प्रेम रस से लेकर जीवन के सारे रस हमें प्रदान करते हैं। शुक्र एक ऐसे ग्रह हैं जो हमारे जीवन को सर्वाधिक प्रभावित करते हैं।  

शुक्र ग्रह हमें आर्टिस्टिक नेचर देते हैं। हमें सौंदर्य प्रेमी बनाते हैं। हमें स्त्री सुख, वाहन सुख और धन का सुख प्रदान करते हैं यानी पूरी विलासिता देते हैं। अगर ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह को नवग्रहों में देव गुरु का दर्जा हासिल है तो शुक्र को असुरों का गुरु माना जाता है। जन्म कुंडली में शुक्र के प्रभाव से ऐश्वर्य प्राप्त होता है। शुक्र के प्रभाव वाले लोग पेंटिंग, डांस, आर्ट, थियेटर व सिनेमा जैसे क्रिएटिव सेक्टर से ताल्लुक रखते हैं।

शुक्र कुंडली में मजबूत स्थिति में होने पर अगर हमें जीवन के पूरे रस प्रदान करते हैं तो यही शुक्र अगर खराब स्थिति में हों या नीच के हों तो हमें नीरसता प्रदान करते हैं। शुक्र के कुंडली में अशुभ होने पर यौन जनित रोग और परिवार में बिखराब की स्थिति पैदा होती है। वैवाहिक जीवन भी काफी हद तक इससे प्रभावित होता है।

शुक्र ग्रह जब 29 जनवरी को मार्गी हो जाएंगे तो 5 राशियों के वारे न्यारे करेंगे। शुक्र की कृपा से इन्हें जबरदस्‍त धन लाभ होगा। साथ ही सुख-सुविधाएं भी बढ़ेंगी। आइए जानें, ऐसी कौन सी 5 भाग्यशाली राशियां हैं, जिन्हें शुक्र खुशियों की पोटली थमाने जा रहे हैं।

PunjabKesari Shukra Margi
पहली भाग्यशाली राशि है मेष राशि- मेष राशि के लोगों के लिए शुक्र दूसरे और 7वें घर के स्वामी हैं और अब शुक्र इनके नवम भाव यानी भाग्य स्थान में मार्गी होने जा रहे हैं जिससे भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है। कैरियर में भी प्रगति होगी। जो लोग बिजनेस से जुड़े हुए हैं, उन्हें व्यवसाय में अच्छा लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

दूसरी भाग्यशाली राशि मिथुन राशि- शुक्र का मार्गी होना मिथुन राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। पार्टनर के साथ संबंध मधुर होंगे। सेहत संबंधी समस्या कम होगी और करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे। इस दौरान आप भूमि या वाहन खरीद सकते हैं। जमीन में निवेश से अच्छा फायदा मिल सकता है। धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए शुक्र आप के चौथे एवं ग्यारहवें भाव के स्वामी हैं। शुक्र अब आपके छठे भाव में मार्गी हो रहे हैं । लिहाजा आपके लिए समय काफी बेहतर रहने वाला है। व्यापार में लाभ और अच्छा मुनाफा होगा। अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं तो उत्तम लाभ के योग बनेंगे। नौकरी पेशा जातकों की उन्नति होगी।

चौथी भाग्यशाली राशि कन्या राशि- शुक्र के मार्गी होने से कन्या राशि वालों के जीवन में खुशियां दस्तक देंगी। अटके हुए काम तेजी से बनने लगेंगे । समाज में यश और मान बढ़ेगा। सुख-सुविधाओं पर पैसा खर्च करेंगे। फैशन डिजाइनिंग से जुड़े लोगों को बहुत फायदा होगा। इस दौरान भाई-बहन के साथ संबंध मजबूत होंगे। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। इनकम का कोई नया स्रोत भी विकसित होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।

पांचवीं भाग्यशाली राशि धनु राशि- धनु राशि वालों को शुक्र के मार्गी होने से आर्थिक लाभ हासिल होंगे। इस दौरान गुप्त शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा। धन- लाभ होगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन सफलता हासिल होगी।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Shukra Margi

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!