Kundli Tv- चंद्रमा और पुष्य का हो रहा है मिलन, इन उपायों से होंगे मालामाल

Edited By Jyoti,Updated: 27 Nov, 2018 03:56 PM

special yog of pushya nakshatra

आज मंगलवार मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष के दिन कुमार योग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार ये योग लोगों के साथ दोस्ती कायम करने और विद्या प्राप्ति के लिए बेहद खास माना जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
आज मंगलवार मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष के दिन कुमार योग बन रहा है। ज्योतिषियों के अनुसार ये योग लोगों के साथ दोस्ती कायम करने और विद्या प्राप्ति के लिए बेहद खास माना जाता है। बता दें कि ये योग आज सुबह 09: 50 तक लगना था। लेकिन इसके साथ ज्योतिष शास्त्र में ही आज पुष्य नक्षत्र है जो कुमार योग के खत्म होते ही सुबह 09:50 से शुरू होकर कल सुबह 08:09 तक लगेगा। माना जा रहा है कि इस दौरान आज रात 02:27 पर चंद्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति रहेगी जो हर किसी के लिए बहुत ही शुभ मानी जाएगी।
PunjabKesari
इसके पीछे का कारण बताया जाता है कि कुल 27 नक्षत्रों में से आठवां पुष्य नक्षत्र शुभ नक्षत्रों की श्रेणी में आता है। आपको बता दें कि पुष्य का अर्थ ही होता है- पोषण करने वाला। ज्योतिषी कहते हैं कि इस नक्षत्र के दौरान शुभ काम करने से अपार सफलता प्राप्त होती है। इसलिए कहा गया है कि इसमें जो भी काम या उपाय किए जाते हैं उनका हर किसी को अच्छा ही रिजल्ट मिलता है।  तो अगर आप भी अपनी तमाम तकलीफ़ से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आज के दिन ये उपाय बिल्कुल न भूलें। 
PunjabKesari
उपाय
अगर आप अपने पार्टनर के मन में धार्मिक कामों के प्रति रुचि को बढ़ाना चाहते हैं, तो आज किसी धार्मिक स्थल पर रूई की बत्ती का दान अवश्य करें। हो सके तो खुद अपने हाथों से रूई की बत्ती बनाएं और उसे अपने पार्टनर (पति-पत्नी) के हाथों से स्पर्श कराकर दान करें। 

जिनके घर के लोग छोटी-छोटी सी बातों पर बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं, वो आज चंद्रदेव के इस खास मंत्र का 108 बार जप करें। 

मंत्र - सौं सोमाय नमः।
PunjabKesari
इस मंत्र के जाप से परिवार का माहौल ठीक होगा और सबकी परेशानी दूर होगी।

जो लोग धन-धान्य में बढ़ोत्तरी चाहते हैं, वो आज शुभ चंद्र-पुष्य की युति में 3 मुखी रुद्राक्ष धारण करें। ऐसा करने से धन आगमन के क्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। 

जिन लोगों के घर में परिवार के सदस्य किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त रहते हैं या जो अपना स्वास्थ्य बेहतर बनाना चाहते हैं वो आज गाय माता का आशीर्वाद लें और रोटी पर दूध-चावल से बनी खीर रखकर गाय को खिलाएं। 
PunjabKesari
जो लोग मानसिक रूप से परेशान रहते हैं वो 2 मुखी रुद्राक्ष लेकर धागे में पिरोकर गले में धारण करें। एेसा करने से आपकी मानसिक परेशानी का बहुत जल्दी हल निकलेगा।
कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं हो रहे हैं सफल तो ये वीडियो है आपके लिए

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!