भारतीय वास्तु शास्त्र के अनुसार इन स्थानों पर न बनाएं Relation

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Jun, 2020 11:40 AM

spouse relations

भारतीय वास्तुशास्त्र में दैनिक जीवन से संबंधित हर समस्या का समाधान मिल सकता है। आज इस लेख के माध्यम से पति-पत्नी के संबंधों से जुड़े कुछ नियमों के बारे में बताया जा रहा है। जो हैं तो

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Spouse relationship: भारतीय वास्तुशास्त्र में दैनिक जीवन से संबंधित हर समस्या का समाधान मिल सकता है। आज इस लेख के माध्यम से पति-पत्नी के संबंधों से जुड़े कुछ नियमों के बारे में बताया जा रहा है। जो हैं तो प्राकृतिक लेकिन गलत समय और स्थान पर बनाने से जीवन में अशुभता का संचार होता है। धर्म ग्रंथों में भी कहा गया है कि कुछ ऐसे स्थान होते हैं, जहां पति-पत्नी को संयम से काम लेते हुए एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखनी चाहिए। अगर वो इसका ध्यान नहीं रखेंगे तो उनसे धन की देवी नाराज हो जाएंगी।

PunjabKesari Physical intimacy

हिंदू शास्त्रों में अग्नि को देव स्वरूप कहा गया है। अत: जहां भी अग्नि प्रज्जवलित हो वहां संबंध बनाने से बचना चाहिए।

अपने घर के अतिरिक्त किसी अन्य के घर में संबंध बनाने से दंपत्ति के रिश्ते में दरार आती है।

PunjabKesari Physical intimacy

आपके घर में कोई व्यक्ति रोगग्रस्त हो, जीवनसाथी स्वस्थ न हो तो ऐसी स्थिती में पति-पत्नी दूरियां बनाकर रखें।

धार्मिक नदियों में स्नान के दौरान अथवा उनके पास जीवनसाथी के साथ दूरी बनाकर रखें अन्यथा रिश्ते में तनाव के साथ-साथ संबंध विच्छेद भी हो सकते हैं।

PunjabKesari Physical intimacy

मंदिर परिसर में संभोग करने वाला महापापी होता है। उसे धोर पाप भुगतना पड़ता है। भविष्य में वो अपने साथी से बिछड़ भी सकता है और मरने के बाद नरक भी भुगतना पड़ता है।

जिन स्थानों पर कब्र बनी होती है वहां नकारात्मकता हावी रहती है। कब्र के आस-पास महिला-पुरूष का मिलन उनके रिश्ते को तबाह कर देता है।

PunjabKesari Physical intimacy

ब्राह्मण, संत-महात्मा पास में निवास कर रहे हों या किसी कारणवश वहां अस्थायी रूप से आएं हों तो मर्यादा का पालन करें। जीवनसाथी से दूरी बनाकर रखें अन्यथा पाप का भागी बनना पड़ेगा।

ऐसी जगह जहां कोई गुलामी की जंजीरों में जकड़ा हो अथवा कभी जकड़ा गया हो। ऐसी अपवित्र जगह पर जीवनसाथी के साथ शारीरिक निकटता नहीं बनानी चाहिए। रिश्ते में अपवित्रता आती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!