कुछ देर के लिए गायब हो जाता है ये शिव मंदिर, जानिए इसका रहस्य

Edited By Lata,Updated: 02 Aug, 2019 11:00 AM

stambheshwar mahadev temple

हमारे देश में ऐसे बहुत से मंदिर स्थापित है, जिनके पीछे कोई न कोई चमत्कार छिपा हुआ होता है और उस चमत्कारों के आगे वैज्ञानिकों ने भी अपनी हार मान ली है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video) 
हमारे देश में ऐसे बहुत से मंदिर स्थापित है, जिनके पीछे कोई न कोई चमत्कार छिपा हुआ होता है और उस चमत्कारों के आगे वैज्ञानिकों ने भी अपनी हार मान ली है। आए दिन इन मंदिरों में कोई न कोई चमत्कार होते ही रहते हैं। ऐसे में लोगों का विश्वास भगवान के प्रति ओर भी पक्का हो जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, stambheshwar mahadev temple
आज हम आपको एक ऐसे शिव मंदिर के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। जी हां, क्योंकि यह शिव मंदिर रोजाना थोड़ी देर के लिए गायब हो जाता है। कुछ समय के दौरान इस मंदिर के स्थान पर कुछ भी नजर नहीं आता है, जो श्रद्धालु इस मंदिर में पूजा करने आते हैं, वह मंदिर के वापस आने का इंतजार करते हैं। तो आइए आगे जानते हैं वह मंदिर कहां स्थापित है। 

यह मंदिर गुजरात में स्थित है और इस मंदिर को स्तंभेश्वर महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है, भगवान शिव जी का यह मंदिर दिन में रोजाना दो बार सुबह और शाम को कुछ देर के लिए गायब हो जाता है। भगवान शिव जी का यह अनोखा और चमत्कारिक मंदिर गुजरात के वडोदरा से लगभग 40 मील की दूरी पर अरब सागर के तट पर मौजूद है। ऐसा बताया जाता है कि इस मंदिर की खोज आज से लगभग 150 वर्ष पूर्व की गई थी, इस मंदिर में जो शिवलिंग है उसकी ऊंचाई 4 फुट और इसका व्यास 2 फुट है।
PunjabKesari, kundli tv, stambheshwar mahadev temple
यह मंदिर समुद्र तट के किनारे स्थित है, इसी वजह से जब भी समुद्र में ज्वार आता है तो यह मंदिर पूरी तरह से पानी में डूब जाता है, जब ज्वार उतरता है तब यह मंदिर दोबारा से नजर आने लगता है। जो भक्त स्तंभेश्वर महादेव मंदिर जाते हैं उनके लिए विशेष रूप से पर्ची बांटी जाती है। जिस पर्ची के अंदर ज्वार आने का समय लिखा हुआ रहता है ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े। जब यहां पर ज्वार आता है तब उस समय के दौरान चारों तरफ पानी भर जाता है। ज्वार के समय यहां पर मौजूद शिवलिंग के दर्शन नहीं किए जा सकते हैं, जब ज्वार उतरता है तभी शिवलिंग के दर्शन होते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, stambheshwar mahadev temple
भगवान शिव जी के इस चमत्कारिक मंदिर के दर्शन करने के लिए लोग दूर-दूर से यहां पर आते हैं। मंदिर के प्रति लोगों का विश्वास देखने को मिलता है, लोग इस मंदिर में अपने जीवन की कठिनाइयों को दूर करने की प्रार्थना करते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!