सितारों का मार्केट पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव व्यापारियों का होगा बुरा हाल

Edited By Jyoti,Updated: 22 Sep, 2019 12:03 PM

stars effect on market

आलोच्य सप्ताह (25 सितम्बर से 1 अक्तूबर तक) के दौरान तीन सितारों—मंगल, बुध, शुक्र की पोजीशन में बदलाव होता है—यानि कि पूर्वाद्र्ध में मंगल राशि बदल कर सिंह राशि पर से आगे बढ़ कर कन्या राशि पर प्रवेश करता है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आलोच्य सप्ताह (25 सितम्बर से 1 अक्तूबर तक) के दौरान तीन सितारों—मंगल, बुध, शुक्र की पोजीशन में बदलाव होता है—यानि कि पूर्वाद्र्ध में मंगल राशि बदल कर सिंह राशि पर से आगे बढ़ कर कन्या राशि पर प्रवेश करता है, फिर उत्तराद्र्ध में बुध कन्या से निकल कर तुला राशि पर दाखिल होगा तथा शुक्र पश्चिम में उदय होगा। इनके अतिरिक्त बुध, सूर्य, शुक्र, नक्षत्र पर तथा बृहस्पति नक्षत्र के चरण पर अपनी स्थिति भी बदलता है। मंगल-बुध के राशि परिवर्तन के कारण टूटते-बनते ग्रह योग की समीक्षा करने से मालूम देता है कि यह सप्ताह काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इसमें जहां जोरदार उठा-पटक होगी, वहां एक रुख की पकड़ भी देखने को मिलेगी।
PunjabKesari, मंगल, सिंह राशि, Mars, Leo
यूं तो सप्ताह के प्रारम्भ से कुछ दिन के लिए बाज़ार तेजी की पकड़ में नजर आएगा। फिर भी नोट करें कि तेजी का पकड़ की निर्भरता 25 सितम्बर को तेजी का झटका आने पर ही होगी। इस सप्ताह में 25, 28, 30 सितम्बर खास दिन—वैसे 25 तथा 30 सितम्बर दोनों दिन एक तरफे झटके आने की आशा होगी।

तेल सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी, खल, सींगदाना, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों, वनस्पति, सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं, कॉपर इत्यादि में 25 सितम्बर को तेजी का झटका आने की सूरत में आगे तेजी चलती जाएगी। फिर 30 सितम्बर के बाजार रुख पर नजर रखें। कॉटन, पटसन, रूई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में 25 सितम्बर को बने रुख अनुसार आगे काम रखें। 30 सितम्बर भी रेट जम्प करेंगे।
PunjabKesari, Oil, तेल
शेयर मार्कीट में यदि 25 सितम्बर को उछाल आ जाता है तो समझिए कि आगे कुछ दिन बाजार स्ट्रांग तथा स्टेबल होता जाएगा। फिर 30 सितम्बर को बाजार झटका के साथ एकतरफ चलेगा। गुड़, खांड, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में शुरू सप्ताह से तेजी चल पड़ी तो आगे तेजी यदि समझें, किन्तु शुरू सप्ताह से मंदा बन जाए तो फिर मंदे का काम करें। 30 सितम्बर को भी तेजी का झटका सम्भावित है।
 

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, माष तथा अन्य अनाज पदार्थों, दालों इत्यादि में 25 सितम्बर के रुख को देख कर 28 सितम्बर तक काम करें। फिर 30 सितम्बर के लिए किसी अच्छे मौके पर लगी तेजियां फायदा दे सकती हैं। हाजिर मार्कीट में लवाल तथा माल की मांग का जोर रहने के कारण तेजी का प्रैशर बना रहेगा, इसलिए बिकवालों के समय प्रतिकूल होगा।
PunjabKesari, दाल, Pulses

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!