Vinayak Chaturthi: आज करें मात्र 2 रुपए का खर्च तिजोरी भरी रहेगी खचाखच

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 03 Jun, 2022 08:08 AM

supari

आज 3 जून शुक्रवार ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन को हर महीने मासिक विनायक चतुर्थी के रुप में मनाया जाता है। महालक्ष्मी का प्रिय वार शुक्रवार और उनके मानस पुत्र को समर्पित विनायक चतुर्थी

 
Vinayak Chaturthi June 2022: आज 3 जून शुक्रवार ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इस दिन को हर महीने मासिक विनायक चतुर्थी के रुप में मनाया जाता है। महालक्ष्मी का प्रिय वार शुक्रवार और उनके मानस पुत्र को समर्पित विनायक चतुर्थी का दिन सोने पर सुहागे का काम कर रहा है। अत: माता और पुत्र दोनों की पूजा करने से आपकी तिजोरी हमेशा-हमेशा के लिए धन से भरी रहेगी।

PunjabKesari Vinayak Chaturthi
Vinayak Chaturthi shubh muhurat: रात 12.17 पर चतुर्थी तिथि का आरंभ होगा, जो 2.41 तक रहेगी। पूजा का शुभ मुहूर्त 10.56 से 1.43 है।
 
PunjabKesari Vinayak Chaturthi
Supari Remedies: पुराणों की मान्यता के अनुसार लगभग सभी देवी-देवताओं को सुपारी बहुत प्रिय है विशेषकर गणेश जी और मां लक्ष्मी को तो यह बहुत लुभाती है। सुपारी अखंडित होती है, इसे गौरी-गणेश का स्वरुप मानकर पूजा के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। सुपारी धन लाभ और सौभाग्य की सूचक है। मात्र 2 रुपए का खर्च करके तिजोरी को धन-दौलत और हीरे- जेवरात से खचाखच भर सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार सुपारी चमत्कारी होती है। आईए जानें, सुपारी के कुछ टोटके-

सिद्ध सुपारी को तिजोरी में रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती। 
PunjabKesari Vinayak Chaturthi
लक्ष्मी पूजा के उपरांत सुपारी पर लाल धागा लपेट कर उसका अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि से पूजन करके उसे तिजोरी में रखें।

पूजा की सुपारी को गौरी-गणेश का स्वरूप मान उस पर जनेऊ अर्पित करें। फिर इसे तिजोरी में स्थापित करें, धन लक्ष्मी सदा के लिए अपना वास बना लेंगी।
 
PunjabKesari Vinayak Chaturthi
कारोबार में उन्नति एवं वृद्धि के लिए शनिवार की रात एक सुपारी को एक सिक्के के साथ पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। रविवार की सुबह पीपल का एक पत्ता तोड़ कर तिजोरी में रख दें।  

आज घर के ईशान कोण, पूर्व या फिर उत्तर दिशा में चांदी का पात्र रखकर उसमें सुपारी स्थापित करें। फिर प्रतिदिन इसे धूप-दीप दिखाएं। ऐसा करने से घर-परिवार से दुर्भाग्य की छाया हमेशा के लिए दूर रहती है।
PunjabKesari Vinayak Chaturthi

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!