Surya Rashi Parivartan 2020: सूर्य का राशि परिवर्तन खोलेगा भाग्य के द्वार !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 08 Dec, 2020 05:45 AM

surya rashi parivartan

ज्योतिष में आत्मा का कारक माने जाने वाले सूर्य 15 दिसंबर को शाम 9 बजकर 19 मिनट पर वृश्चिक राशि से अपने परम मित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली धनु राशि में प्रवेश करेंगे। यह एक अग्नि तत्व की राशि है और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Rashi Parivartan 2020: ज्योतिष में आत्मा का कारक माने जाने वाले सूर्य 15 दिसंबर  को शाम 9 बजकर 19 मिनट पर वृश्चिक राशि से अपने परम मित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली धनु राशि में प्रवेश करेंगे। यह एक अग्नि तत्व की राशि है और सूर्य भी अग्नि तत्व प्रधान ग्रह है। इस प्रकार एक अग्नि तत्त्व प्रधान सूर्य ग्रह का प्रवेश अग्नि तत्व प्रधान धनु राशि में होगा, जिससे जीवन में खुशहाली और तरक्की आएगी।

PunjabKesari Surya Rashi Parivartan
Rashi Parivartan of surya: सूर्य ऐसा ग्रह है जो कभी वक्री गति नहीं करता। वहीं कुंडली में ये आत्मा का कारक ग्रह होने के साथ ही हमारे मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है,  उसे समाज में मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

PunjabKesari Surya Rashi Parivartan

Sun Transit 2020: सूर्य जीवन में उच्च पद, मान-सम्मान, पुरस्कार और लोकप्रियता के भी कारक माने गए हैं। सूर्य को पिता माना गया है। ऐसे में माना जाता है कि सूर्य जब शुभ होते हैं तो पिता का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता है। साथ ही सूर्य प्रधान व्यक्ति की वाणी ओजपूर्ण और व्यक्तित्व आकर्षक होता है, ऐसे लोग मान- सम्मान के साथ किसी प्रकार का कोई समझौता करना पसंद नहीं करते हैं।

PunjabKesari Surya Rashi Parivartan
Surya rashi parivartan effect starts from 15 december 2020: सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर असर पड़ता है। 15 दिसंबर को सूर्य के राशि परिवर्तन से  किस राशि पर क्या असर होगा, आइए जानते हैं-

PunjabKesari Surya Rashi Parivartan
Surya rashi parivartan Positive and Negative effects on your zodiacs
मेष राशि
अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा । वैसे सूर्य के गोचर से मेष राशि वालों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। राजयोग के समान परिणाम मिलेंगे और करियर में भी उन्नति होगी।

वृषभ राशि
इस भाव में सूर्य का गोचर अनुकूल परिणाम देने वाला नहीं माना गया है। आपके सुखों में कमी आएगी और आमदनी में गिरावट होने का अंदेशा रहेगा। आपका स्वास्थ्य भी पीड़ित हो सकता है ।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों को मिलेजुले परिणाम प्राप्त होंगे। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो आपको अधिक प्रयास करने पड़ेंगे, जिससे आपको उचित लाभ होगा।  दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से यह गोचर अधिक अनुकूल नहीं रहेगा और आप तथा आपके जीवनसाथी के मध्य तनाव बढ़ेगा। वाद-विवाद से दूर रहना आपके लिए अच्छा रहेगा।

कर्क राशि
सूर्य का गोचर अच्छा परिणाम देगा। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और वे चाह कर भी आपका बाल भी बांका नहीं कर पाएंगे। इस अवधि में आप किसी कोर्ट या कचहरी के मामले में सफलता अर्जित करेंगे और उससे भी आपको लाभ होगा। नौकरी में है तो प्रमोशन के योग बनेंगे।

सिंह राशि
इस गोचर की अवधि में आपकी राशि से पंचम भाव में प्रवेश करेंगे, जहां सूर्य का गोचर अधिक शुभ नहीं माना जाता। ऐसी स्थिति में आपको इस गोचर के मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी संतान को कोई कष्ट हो सकता है, जिसकी वजह से आपकी चिंताएं बढ़ेंगी । वैसे सूर्य का गोचर आपकी इनकम में बढ़ोतरी का रास्ता दिखाएगा और समाज के रसूखदार लोगों से आपके संपर्क जुड़वाएगा।  

कन्या राशि
सूर्य का यह गोचर आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं कहा जा सकता और इसके कारण आपके पारिवारिक जीवन में तनाव देखने को मिलेगा। परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसकी वजह से आपको अत्यधिक धन खर्च करना पड़ेगा ।

तुला राशि
सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ समाचार लेकर आएगा और आपको जीवन में सफलता प्रदान करेगा। आप जिस क्षेत्र में भी कार्यरत हैं, उसमें आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा और आपके काम की प्रशंसा भी होगी। आपको सरकारी तंत्र का पूरा सहयोग मिलेगा और सरकारी क्षेत्र से लाभ होने के भी प्रबल योग बनेंगे।

वृश्चिक राशि
इस गोचर काल में सूर्य आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेगा। आमतौर पर दूसरे भाव में सूर्य का गोचर अधिक अनुकूल नहीं माना जाता लेकिन आपके लिए यह धन वृद्धि का समय हो सकता है। आपने जो मेहनत अभी तक की थी, उसका उचित फल आपको मिलेगा और आप धन संचित करने में सफल होंगे।

धनु राशि
धनु राशि वालों के लिए सूर्य का यह गोचर विशेष मायने रखता है। सूर्य का गोचर धनु राशि के जातकों की जन्म कुंडली में प्रथम भाव में होने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य धनु राशि में नवम भाव के स्वामी हैं। ऐसे में धनु राशि में सूर्य का गोचर प्रथम में राजयोेग का कारण बनते दिख रहे हैं।  इस गोचर काल में आप उच्च पद या प्रामोशन आदि की प्राप्ति कर सकते हैं। इसके अलावा धनु राशि में सूर्य का गोचर मान-सम्मान में वृद्धि का कारक भी बन रहा है। इस दौरान धनु राशि वालों को हर स्थान पर सम्मान प्राप्त होगा, लोकप्रियता में भी वृद्धि होगी। लोग आपकी बातों को गंभीरता से सुनेंगे।

मकर राशि
सूर्य का गोचर अधिक अनुकूल फल देने वाला नहीं माना गया है। ऐसी स्थिति में आपको इस गोचर के मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आपको कष्ट देंगी। इस गोचर के परिणाम स्वरूप आपकी आमदनी में भी गिरावट देखने को मिल सकती है, जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा और वह कमजोर हो सकती है।  एक अच्छी बात यह है कि यह आपको विपरीत परिस्थितियों में आगे बढ़ने का हौसला देगा और आप किसी भी चुनौती से घबराएंगे नहीं।

कुंभ राशि
सूर्य के इस गोचर से आपकी आमदनी में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और आपकी सामाजिक और आर्थिक दोनों ही रूपों में समृद्धि होगी। समाज के वरिष्ठ और गणमान्य लोगों से आपके संपर्क स्थापित होंगे, जो भविष्य में आपके लिए कारगर साबित होंगे।

मीन राशि
धनु राशि में गोचर के दौरान सूर्य आपकी राशि से दशम भाव में प्रवेश करेंगे। दशम भाव में सूर्य को अधिक बल प्राप्त होता है इसलिए आपके लिए सूर्य का यह गोचर अति महत्वपूर्ण होगा और आपको इसके अनेक अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। सूर्य देव की कृपा से प्रोफेशन में उन्नति मिलेगी। पदोन्नति होगी और कार्यभार भी बढ़ेगा, जिससे आपके अधिकारों की वृद्धि होगी और आप पावरफुल बनेंगे।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Surya Rashi Parivartan

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!