ये 4 काम बन सकते हैं आपकी परेशानी की वजह

Edited By Lata,Updated: 09 Jun, 2019 10:48 AM

these 4 things can become due to your problem

हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व बताया गया है। वैसे तो गरुड़ पुराण किसी की मृत्यु के बाद पढ़ा जाता है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व बताया गया है। वैसे तो गरुड़ पुराण किसी की मृत्यु के बाद पढ़ा जाता है। इस पुराण में जन्म और मृत्यु से जुड़े रहस्य बताए गए हैं और साथ ही पाप व पुण्य कर्मों के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसमें आचार कांड में नीतिसार नाम के एक अध्याय में सुखी और सफल जीवन की नीतियां बताई गई हैं।  यहां जानिए नीतिसार के अनुसार 4 ऐसी बातें, जिनकी वजह से जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। 
PunjabKesari, kundli tv, married life image
शादीशुदा लोगों के जीवन में सबसे अहम बात होती है कि पति-पत्नी, दोनों एक-दूसरे पर भरोसा करें। क्योंकि आपसी रिश्तों में विश्वास होना बहुत जरूरी होता है। जब पति-पत्नी एक-दूसरे पर भरोसा करना बंद कर देते हैं तो जीवन बर्बाद हो जाता है। इसीलिए ध्यान रखना चाहिए कि जीवन साथी का भरोसा कभी न टूटे। 

क्या आपकी भी शादी में हो रही देरी ? (VIDEO)

व्यक्ति को जीवन साथी के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना चाहिए। अगर कभी भी साथी बीमार होता है तो इसे प्राथमिकता से देखना चाहिए। बीमारी की स्थिति में सही देखभाल की जाती है तो दोनों के बीच प्रेम और अधिक बढ़ता है। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए जरूरी है कि पति-पत्नी, दोनों ही स्वास्थ रहें।
PunjabKesari, kundli tv
अगर उम्र या पद में बड़ा व्यक्ति कोई बुरी बात कहता है तो ये सहन किया जा सकता है, लेकिन कोई व्यक्ति उम्र में या पद छोटा है तो उसके द्वारा कही गई अपमानजनक बातें बहुत दुख देती हैं। ऐसे समय में क्रोध से बचें और धैर्य से काम लें, वरना परेशानियां और अधिक बढ़ सकती हैं।

यहां जानें, आपकी कुंडली में हैं दो शादियों के योग (VIDEO)

PunjabKesari, SUCCESS, KUNDLI TV
जब हम कोई काम शुरू करते हैं तो हमें ये नहीं पता होता कि उससे हमें सफलता मिलेगी या नहीं और अगर हम उसी काम में असफल हो भी जातें हैं तो उससे हमें ये पता चलता है कि शायद हमारे द्वारा की गई कोशिशों में कमी होती है। इसलिए हमें कभी भी मेहनत करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!