वास्तु के अनुसार सड़क पर पड़ी ये चीज़ें देती हैं अशुभ संकेत

Edited By Lata,Updated: 17 Jul, 2019 02:57 PM

these things lying on the road give inauspicious sign

अक्सर बड़े-बुजुर्ग ये बात कहते हैं कि हमें सड़क पर चलते समय हमेशा ध्यान से चलना चाहिए। क्योंकि कई बार रास्ते में ऐसी चीज़ें दिखाई देती हैं,

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
अक्सर बड़े-बुजुर्ग ये बात कहते हैं कि हमें सड़क पर चलते समय हमेशा ध्यान से चलना चाहिए। क्योंकि कई बार रास्ते में ऐसी चीज़ें दिखाई देती हैं, जिसे लांघ कर जाना सही नहीं होता है तो ऐसे ही कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं, जिसे देखना भी शुभ होता है। माना जाता है कि सड़क पर चलते वक्त अगर अशुभ चीज़ों को देख लिया जाए तो आपको बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। इस प्रकार की चीज़ों से जितनी दूरी बनाकर रखी जाए उतना ही अच्छा रहता है। आइए जानते हैं वास्तु के हिसाब से किन चीज़ों को देखना शुभ व अशुभ माना गया है। 
PunjabKesari, kundli tv
कहते हैं कि अगर रास्ते में जाते वक्त आपको किसी के बाल नज़र आते हैं तो इनसे दूरी बनाकर रखें क्योंकि टूटे हुए बाल अपवित्र माने जाते हैं और इन्हें लांघना नहीं चाहिए। 

माना जाता है कि अगर रास्ते में टूटा आईना दिख जाए तो उससे खुद को बचाकर चलना चाहिए। 

वास्तु के हिसाब से माना जाता है कि रास्ते में किसी को स्नान करते हुए देखना और सड़क पर गंदा पानी पड़ा हुआ दिखाई देना बुरा होता है। व्यक्ति का दिन अच्छा नहीं बीतता है। 

अगर आपको सड़क पर मरा हुआ कुत्ता दिखाई दे तो यह अशुभ होता है। शास्त्रों में बताया गया है कि इनसे दूरी बनाकर रखने की जरूरत है। 
PunjabKesari, kundli tv
रास्ते में जाते समय अगर आपको सड़क पर गंदे कपड़े दिखाई दे जाते हैं तो इन्हें भी वास्तु शास्त्र के हिसाब से बुरा माना जाता है।

कहते हैं कि सड़क पर अगर कहीं सूखा नींबू-मिर्च पड़ा हुआ दिखाई देता है तो यह नकारात्मक ऊर्जा को आपके ऊपर हावी कर सकता है। इसलिए इसके ऊपर से नहीं जाना चाहिए और न ही इसे पैर लगाना चाहिए।  

सड़क पर जाते समय अगर चौराहे पर काले रंग का कपड़ा या कोई धागा नज़र आता है तो भी इससे उपयुक्त दूरी बनाकर चलने की जरूरत है। 

इनके अलावा सड़क के बीचो-बीच चौराहे पर कहीं दीया जलता हुआ नज़र आए तो इससे सावधान होकर निकलें। वास्तु शास्त्र के हिसाब से इसे अशुभ माना जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, milk on road
ऐसा भी माना गया है कि सड़क पर दूध गिरा हुआ दिखाई देना वास्तु के मुताबिक बुरा माना गया है। दूध गिरा हुआ दिखाई देना सुख-समृद्धि के नुकसान का संदेश हो सकता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!