Kundli Tv- मां लक्ष्मी की ये तस्वीर बना देती है कंगाल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jun, 2018 12:00 PM

धन की देवी लक्ष्मी हर दिल अज़ीज़ हैं। उनकी कृपा से ही व्यक्ति अमीर बनने का सपना पूरा कर सकता है। तभी तो लगभग हर घर, दुकान और कैश रखने की जगह पर उनकी तस्वीर लगाई जाती है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)

धन की देवी लक्ष्मी हर दिल अज़ीज़ हैं। उनकी कृपा से ही व्यक्ति अमीर बनने का सपना पूरा कर सकता है। तभी तो लगभग हर घर, दुकान और कैश रखने की जगह पर उनकी तस्वीर लगाई जाती है। वैसे तो मां का हर रूप मंगलकारी है लेकिन उन्हें कहीं भी  स्थापित करने से पहले कुछ खास बातों का ध्यान रखें अन्यथा हो सकते हैं कंगाल-   

PunjabKesari
शास्त्रों के अनुसार लक्ष्मी का वाहन निशाचर उल्लू है। ऊल्लू रात के समय अत्यधिक क्रियाशील होता है। जब लक्ष्मी एकांत, सूने स्थान, अंधेरे, खंडहर, पाताल लोक आदि स्थानों पर जाती हैं, तब वह उल्लू पर सवार होती हैं, तब उन्हें उलूक वाहिनी कहा जाता है। उल्लू पर विराजमान लक्ष्मी अप्रत्यक्ष धन अर्थात काला धन कमाने वाले व्यक्तियों के घरों में उल्लू पर सवार होकर जाती हैं।


लक्ष्मी माता के ऐसे स्वरूप का पूजन न करें, जिस पर वो उल्लू की सवारी कर रही हों। उनके इस रूप के पूजन से धन आगमन के सभी रास्ते बंद होने लगते हैं। अगर कहीं से धन आ भी जाए तो वो टिकता नहीं, खर्च हो जाता है।

PunjabKesari
लक्ष्मी जब गरुड़ पर सवार होती हैं, तब वो भगवान विष्णु के साथ विराजमान होती हैं। तब वह आकाश भ्रमण करती हैं तथा गरुड़ वाहिनी कहलाती हैं। 


श्री हरि विष्णु और देवी लक्ष्मी गरूड़ पर सवार हों, ऐसे स्वरूप को घर में रखने से कभी भी आर्थिक अभाव का सामना नहीं करना पड़ता। प्रतिदिन विधि-विधान से इस रूप का पूजन करने से घर में श्री जी सदा वास करती हैं।


लक्ष्मी जी के आठ स्वरूप हैं, उनके किसी भी स्वरूप को घर में स्थान दे सकते हैं। गृहस्थ लोगों के लिए बैठी लक्ष्मी समृद्धि-संपन्नता की प्रतीक हैं, कार्य स्थानों पर खड़ी लक्ष्मी का पूजन करने से दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की होती है।

PunjabKesari
देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए महालक्ष्मी का ऐसा स्वरूप विराजित करें, जिसमें वो श्री हरि विष्णु के चरण दबा रही हों।


महालक्ष्मी के साथ ही धन के देवता कुबेर देव को पूजने से पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर हो जाती हैं। इसी वजह से किसी भी देवी-देवता के पूजन के साथ ही इनका भी पूजन करना बहुत लाभदायक होता है। यदि अपने कर्तव्यों का निष्ठा से पालन करते हुए श्री कुबेर की उपासना की जाए और कुबेर यंत्र पूजा घर में स्थापित किया जाए तो वे निश्चित प्रसन्न होकर व्यापार वृद्धि, धन वृद्धि, ऐश्वर्य, लक्ष्मी कृपा प्रदान कर घर में सुख-समृद्धि एवं सौभाग्य का आशीर्वाद देते हैं।
PunjabKesari

ये बिल्ली कर सकती है आपकी हर परेशानी को दूर (देखें Video)

 

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!