रसोई में रखी ये चीज़ बदल सकती है आपका भाग्य

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Jul, 2019 10:26 AM

this thing kept in the kitchen can change your destiny

अक्सर ऐसा होता है कि लगातार कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज आपको ज्योतिष के अनुसार ऐसे प्रयोग बताने वाले हैं जिनको करने के बाद आपको जिंदगी में रुके हुए हर काम प्रारंभ हो जाएंगे।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)

अक्सर ऐसा होता है कि लगातार कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज आपको ज्योतिष के अनुसार ऐसे प्रयोग बताने वाले हैं जिनको करने के बाद आपको जिंदगी में रुके हुए हर काम प्रारंभ हो जाएंगे। संकटों से मुक्ति मिल जाएगी। धन की कमी भी दूर हो जाएगी। कई काम ऐसे होते हैं बनते-बनते बिगड़ जाते हैं। आप जो सोचते हैं वह होता ही नहीं है लेकिन अब जानिए कि कैसे आपकी रसोई में रखी लौंग आपके भाग्य बदलने में सक्षम है। लौंग के भी कुछ आसान उपायों से आप मालामाल बन सकते हैं।

PunjabKesari  Lemon cloves

हमारे ग्रंथों में कई ऐसे प्रयोगों के बारे में बताया गया है  जिनकी मदद से असंभव कार्य को भी संभव बनाया जा सकता है। इन प्रयोगों में विशेष पौधे, पूजा सामग्री, फल तथा अन्य चीजों का उपयोग होता है। नींबू तथा लौंग के प्रयोग द्वारा जीवन की कई समस्याओं को खत्म किया जा सकता है।

अगर आपको किसी काम में सफल होना है तो एक नींबू के ऊपर 4 लौंग लगा दें और श्री हनुमते नम: का मंत्र 21 बार जाप करके उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। अगर हनुमान जी ने चाहा तो आपका हर काम सफल होगा।

लौंग के इस्तेमाल से भी धन प्राप्ति का एक उपाय बताया गया है जिसे हनुमान पूजा के दौरान करना है। इसके लिए सरसों का तेल लेकर दीये में डालें और उसमें दो लौंग डाल लें। इस दीये के इस्तेमाल से हनुमान जी की पूरे मन से पूजा करें। ऐसा करने से धन लाभ होता है और साथ ही मन में साहस भी बढ़ता है।

अगर आपकी परेशानी पैसों से संबंधित है तो इससे छुटकारे के लिए आप बस 5 दाने काली मिर्च लें। फिर इसे आप अपने सिर पर से 7 बार घुमाकर इन दानों को ले जाकर किसी चौराहे या किसी सुनसान स्थान पर चारों दिशाओं में 4 दानों को फैंक दें। उसके बाद पांचवें को आसमान की ओर फैंक दें। वापस होते वक्त पीछे मुड़कर न देखें।

अक्सर ऐसा होता है कि किसी काम में मन नहीं लगता तो ऐसे में नुक्सान का खतरा ज्यादा होता है। यदि ऐसा है तो कपूर और एक फूल वाली लौंग जलाकर दो-तीन दिन में एक बार खा लें। मन शांत होगा। सुबह पूजा करते वक्त आरती के लिए दीपक में 2 लौंग डालकर आरती करें। सारे काम आसानी से होंगे।

PunjabKesari  Lemon cloves

अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय घर के मुख्य दरवाजे पर काली मिर्च रखें और उस पर अपना पैर रख कर घर के बाहर निकलें। इसके बाद दोबारा किसी भी चीज के लिए घर में प्रवेश न करें।

यदि घर में किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फैंक दें ध्यान रखें कि नींबू के टुकड़े फैंकने के बाद पीछे न देखें और सीधे घर आ जाएं।

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर में नींबू का पेड़ लगाएं। नींबू के पेड़ के आसपास का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहता है। इसके साथ ही नींबू घर में लगाने से वास्तु दोष भी दूर होता है।

कई बार व्यक्ति को किसी कारणवश या मजबूरी में अपनी इच्छा के विरुद्ध कोई कार्य करना पड़ता है। ऐसे में इसका नुक्सान भी उठाना पड़ता है। यदि ऐसा है तो आप कपूर और एक फूल वाली लौंग एक साथ जलाकर दो-तीन दिन में थोड़ी-थोड़ी खा लें। आपकी इच्छा के विपरीत कार्य होना बंद हो जाएगा।

काली मिर्च के 7-8 दाने लेकर उसे घर के किसी कोने में दीये में रखकर जला दें, इसके बाद कोई भी नकारात्मक ऊर्जा घर में टिक नहीं पाएगी। इस उपाय से यदि किसी की बुरी नजर के कारण आपकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही है तो वह दोष भी दूर हो जाता है। यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है, शनि की साढ़ेसाती या ढैया चल रही है, शनि के अशुभ प्रभाव से आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो यह उपाय करें।

PunjabKesari  Lemon cloves

कार्य सिद्धि के लिए- रुके हुए कार्यों की सिद्धि के लिए गणेश चतुर्थी को गणेश जी का ऐसा चित्र घर या दुकान पर लगाएं जिसमें उनकी सूंड दाईं ओर मुड़ी हुई हो। इसकी आराधना करें। इसके आगे लौंग या सुपारी रखें। लौंग को चूसें और सुपारी को वापस लाकर गणेश जी के आगे रख दें और जाते हुए कहें ‘जय गणेश काटो कलेश’।

धन लाभ : कच्ची घानी के तेल के दीपक में लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें। अनिष्ट दूर होगा और धन भी प्राप्त होगा।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!