अमीर बनने के लिए सावन का ये शुक्रवार है बेहद ख़ास

Edited By Lata,Updated: 26 Jul, 2019 09:34 AM

to become rich this friday is very special

इस बात से तो सब वाकिफ ही हैं कि सावन का महीना शुरू है और 15 अगस्त तक चलेगा। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति पूरे माह भोलेनाथ की आराधना करके

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
इस बात से तो सब वाकिफ ही हैं कि सावन का महीना शुरू है और यह माह 15 अगस्त तक चलेगा। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति पूरे माह भोलेनाथ की आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर देता है तो बाबा उसकी हर इच्छा को पूरा कर देते हैं। वैसे तो सावन का पूरा माह ही अपने आप में एक अलग ही महत्व रखता है, लेकिन सोमवार का दिन कुछ खास होता है तो वहीं सावन का शुक्रवार भी बेहद खास हो सकता है, अगर आप कुछ आसान से उपायों को अपनाते हैं तो भगवान शिव के साथ-साथ आपको माता लक्ष्मी की भी कृपा मिल सकती है। जैसे कि आप सबको पता ही हैं कि शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन धन पाने के लिए हर इंसान माता को प्रसन्न करना चाहता है और इसके लिए वह कोई न कोई उपाय जरूर करता है। तो आज हम आपके लिए लाएं है सावन के शुक्रवार को किए जाने वाले कुछ उपाय, जिसे अपनाकर आप अपने धन से जुड़ी हर समस्या का समाधान कर सकेगें। 
PunjabKesari, kundli tv, mata Lakshmi image
सावन मास के शुक्रवार के दिन अगर घर की गृहलक्ष्मी सुबह सूर्योदय के समय घर के मुख्य द्वार की दाहिने तरफ एक लोटा लाल पुष्प मिलाकर जल डालेगी तो उस घर में धन का आगमन शीघ्रता से होने लगेगा।

पूरे सावन भर परिवार के सभी सदस्य अपने माथे पर शुद्ध केसर का तिलक गाय के घी या दुध में मिलाकर लगाएं तो व्यापार या अन्य आय के स्रोतों में अचानक धन लाभ में वृद्धि होने लगेगी।

सावन मास के सभी शुक्रवार को गृहलक्ष्मी इन्द्र देव द्वारा रचित महालक्ष्मी स्तोत्र का 11 बार पाठ करें तो उसके परिवार में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा।
PunjabKesari, kundli tv, mata Lakshmi image
शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलकर माता लक्ष्मी की विशेष वंदना श्रीसूक्त का पाठ करेंगे तो जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहेगी। 

सावन मास के शुक्रवार को घर की लक्ष्मी शाम के समय पीपल वृक्ष के नीचे चंदन की सुगन्धित धूप व गाय के घी का दीपक आटे वाला जलाएं तो माता लक्ष्मी सदैव के लिए उस घर में निवास करने लगती है। 

सावन का हर शुक्रवार खास है, ऐसे में प्रति शुक्रवार को पति पत्नी दोनों मिलकर केसर मिले दूध से भगवान विष्णु एवं माता लक्ष्मी का अभिषेक करें। इससे उनकी सात पीढ़ियों तक धन की कमी नहीं रहेगी।
PunjabKesari, kundli tv, mata Lakshmi image
शुक्रवार यानि आज के दिन घर की लक्ष्मी अपने हाथ से बेलपत्र के पेड़ की थोड़ी सी जड़ लाकर उसकी पूजा करके घर की तिजोरी में गुलाबी कपड़े में बाधंकर रख दें। ऐसा करने से आजीवन घर में धन का भंडार भरा रहेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!