Welcome 2020: खुशियों की बहार लाएंगे ये उपाय, 1 बार आज़माएं ज़रूर

Edited By Jyoti,Updated: 10 Dec, 2019 11:40 AM

to get success in new year 2020 do this upay

जैसे कि सब जानते हैं 2019 साल का अंत होने वाला है और 2020 का आगाज़ होने जा रहा है जिसकी शुरूआत पर हर कोई यही चाहता है कि उसके जीवन में आने वाले नए साल पर सब बढ़िया हो।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
जैसे कि सब जानते हैं 2019 साल का अंत होने वाला है और 2020 का आगाज़ होने जा रहा है जिसकी शुरूआत पर हर कोई यही चाहता है कि उसके जीवन में आने वाले नए साल पर सब बढ़िया हो। कहने का भाव है कि कुछ भी अशकुन घटित न हो। शास्त्रों में जहां इस कामना को पूरा करने के लिए भगवान की प्रार्थना करना लाभदायक माना जाता है। तो वहीं ज्योतिष शास्त्र में इसके लिए कई उपाय बताए गए हैं। क्योंकि माना जाता है कि हर नए साल पर ग्रहों का परिवर्तन होता है जो सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालता है। जो सकारात्मक तथा नकारात्मक दोनों तरह से 12 की 12 राशियों को प्रभावित करता है। तो आइए आपको बताते हैं कुछ बहुत ही आसान व सटीक उपाय।
PunjabKesari, Welcome 2020, वेलकम 2020
इससे पहले कि हम आपको उपाय बताएं जान लें अगर आपकी उम्र 16 साल से 21 साल तक के बीच की है या फिर 23 साल की हैं तो आप निम्न उपाय कर सकते हैं। यहां जानें वो खास उपाय जिन्हें करने से आपके लिए आने वाला साल अनलकी से लकी बन सकता है। तथा जिसके शुभ प्रभाव से आपको मनचाही सफलता भी हासिल होगी।

अगर आपने किसी ज्योतिष विशेषज्ञ से अपनी कुंडली दिखवाई है और उसके अनुसार अगर साल 2020 में आपकी साढ़ेसाती या ढैय्या लगने वाली है तो इसके लिए आप रोज़ाना काली गाय की सेवा करें। मान्यता है ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

शुभ प्रभावों की प्राप्ति के लिए रोज़ाना माथे पर केसर और चंदन मिश्रित तिलक लगाएं। शास्त्रों के अनुसार चंदन व केसर दोनों प्रकार का तिलत जीवन में फैली नकारात्मकता को दूर करने में सहायक होता है।
PunjabKesari
संभव हो तो नए साल के आरंभ से यानि पहले दिन से रोज़ाना पीपल के पेड़ की जड़ में हर दिन जल चढ़ाएं, आपके लिए सफलता के द्वार खुलेंगे।

साल 2020 में पहले गुरुवार को उपवास ज़रूर रखें, इसके आपको बृहस्पति देव का आशीर्वाद मिलेगा। जिससे कुंडली में गुरु ग्रह के अशुभ प्रभावों से भी मुक्ति मिलेगी। अपनी सामर्थ्य के अनुसार व्रत रख सकते हैं जैसे 3, 5 आदि।

संभव हो तो नए साल के प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की पूजा करें।
PunjabKesari, Hanuman ji, हनुमान जी, Lord Hanuman

सुख समृद्धि को बढ़ने के लिए तांबे के लोटे में पानी तथा केसर मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। तो आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए चांदी के लोटे में कच्चा दूध भरकर इसमें दूध में शंकर, दही, घी शहद मिलाएं और शिवलिंग पर अर्पित करें।  

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!