बड़े-बुजुर्गों द्वारा बताए इन पारम्परिक उपायों को करने से हर Problem होगी दूर

Edited By ,Updated: 30 Jan, 2017 09:09 AM

to remove all problem do these measures

कुछ ऐसी मान्यताएं होती हैं, जिनका हमें ठोस आधार तो मालुम नहीं होता लेकिन फिर भी हम उन्हें करते हैं क्योंकि वो पारम्परिक रूप से चली आ रही होती हैं। बड़े-बुजुर्गों द्वारा बताए गए कुछ खास उपाय

कुछ ऐसी मान्यताएं होती हैं, जिनका हमें ठोस आधार तो मालुम नहीं होता लेकिन फिर भी हम उन्हें करते हैं क्योंकि वो पारम्परिक रूप से चली आ रही होती हैं। बड़े-बुजुर्गों द्वारा बताए गए कुछ खास उपाय करके व्यक्ति धन, यश, निरोगता के साथ बहुत सारे संकटो से बच सकता है। शुक्ल पक्ष में एक पान का पत्ता लें, उस पर चंदन और केसर का पाऊडर मिलाकर रखें। फिर दुर्गा माता जी की फोटो के सामने बैठ कर दुर्गा स्तुति में से चंडी स्तोत्र का पाठ 43 दिन तक करें। पाठ करने के बाद चंदन और केसर जो पान के पत्ते पर रखा था, उसका तिलक अपने माथे पर लगाएं और फिर तिलक लगाकर महिला पति के सामने जाए। यदि पति वहां पर न हो तो उनकी फोटो के सामने जाए। पान का पत्ता रोज नया लें जो साबुत हो कहीं से कटा-फटा न हो। रोज प्रयोग किए गए पान के पत्ते को अलग किसी स्थान पर रखें। 43 दिन के बाद उन पान के पत्तों को जल प्रवाह कर दें। इससे पति-पत्नी में सदैव प्रेम बना रहेगा।


यदि आपको धन की परेशानी है, नौकरी में दिक्कत आ रही है, प्रोमोशन नहीं हो रहा है या आप अच्छे करियर की तलाश में हैं तो किसी दुकान में जाकर किसी भी शुक्रवार को कोई भी एक स्टील का ताला खरीद लीजिए लेकिन ताला खरीदते समय न तो उस ताले को आप खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें। ताले को जांचने के लिए भी न खोलें। उसी तरह  से डिब्बी में बंद ताला दुकान से खरीद लें। इस ताले को आप शुक्रवार की रात अपने सोने के कमरे में रख दें। शनिवार सुबह उठकर नहा-धोकर ताले को बिना खोले किसी भी धार्मिक स्थान पर रख दें। जब भी कोई उस ताले को खोलेगा आपकी किस्मत का ताला खुल जाएगा हालांकि उस व्यक्ति पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होगा।


यदि आप अपना मकान, दुकान या कोई अन्य प्रापर्टी बेचना चाहते हैं और वह बिक नहीं रही हो तो  बाजार से 86 साबुत बादाम (छिलके सहित) लें। सुबह नहा-धोकर बिना कुछ खाए दो बादाम लेकर मंदिर जाएं। दोनों बादाम मंदिर में शिवलिंग या शिवजी के आगे रख दीजिए। हाथ जोड़ कर भगवान से प्रापर्टी को बेचने की प्रार्थना कीजिए और उन दो बादामों में से एक बादाम वापस ले आइए। उस बादाम को लाकर घर में कहीं अलग रख दें। ऐसा 43 दिन तक लगातार करना है। रोज दो बादाम ले जाकर एक वापस लाना है। 43 दिन के बाद जो बादाम आपने घर में इकट्ठा किए हैं उन्हें जल प्रवाह (बहते जल, नदी आदि में) कर दें। आपका मनोरथ पूरा होगा। यदि 43 दिन से पहले ही आपका सौदा हो जाए तो भी उपाय को पूरा करें।

 

कभी-कभी दवा के साथ दुआ अर्थात प्रार्थना का भी असर होने की बात कही जाती है। दवा के साथ कुछ उपाय प्रचलित हैं जो हमें स्वस्थ रखने में सहायक होते हैं। इसी प्रकार का एक उपाय ब्लड प्रैशर के लिए है। यदि आप ब्लड प्रैशर या डिप्रैशन से परेशान हैं तो रविवार की रात सोते समय अपने सिरहाने की तरफ 325 ग्राम दूध रख कर सो जाएं। सोमवार को सुबह उठ कर सबसे पहले इस दूध को किसी कीकर या पीपल के पेड़ को अर्पित कर दें। यह उपाय पांच रविवार तक लगातार करें।  


माइग्रेन या आधासीसी का दर्द हो तो सुबह सूरज उगने के समय एक गुड़ का डला लेकर किसी चौराहे पर जाकर दक्षिण की ओर मुंह करके खड़े हो जाएं। गुड़ को अपने दांतों से दो हिस्सों में काट दें। गुड़ के दोनों हिस्सों को वहीं चौराहे पर फैंक दें और वापस घर चले जाएं। यह उपाय किसी भी मंगलवार से शुरू करें तथा 5 मंगलवार लगातार करें। ध्यान रहे यह उपाय करते समय आप किसी से बात न करें और न ही कोई आपको पुकारे, न ही आपसे कोई बात करे।


फंसा हुआ धन वापस निकालने के लिए यह उपाय अधिकतर किया जाता है। यदि आपकी रकम कहीं फंस गई है और पैसे वापस नहीं मिल रहे तो आप रोज सुबह नहाने के पश्चात सूरज को जल अर्पण करें। उस जल में 11 बीज लाल मिर्च के डाल दें तथा सूर्य भगवान से पैसे वापसी की प्रार्थना करें। इसके साथ ही ॐ आदित्याय नम:’ का जाप करें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!