Saturn Combust 2021: आज शनि अस्त होकर चमकाएंगे 7 राशियों की किस्मत !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 07 Jan, 2021 07:01 AM

today saturn will be set good and bad effects on you

वैदिक ज्‍योतिष में शनि को सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है और यह एक राशि में अढ़ाई साल तक रहते हैं। अभी शनि मकर राशि में हैं और वर्ष 2021 में भी मकर राशि में ही रहने वाले हैं लेकिन

When does Saturn become combust:  वैदिक ज्‍योतिष में शनि को सबसे मंद गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है और यह एक राशि में अढ़ाई साल तक रहते हैं। अभी शनि मकर राशि में हैं और वर्ष 2021 में भी मकर राशि में ही रहने वाले हैं लेकिन शनि नए साल के पहले सप्‍ताह में ही 7 जनवरी को शाम 5 बजकर 40 मिनट पर अस्‍त होने जा रहे हैं और  10 फरवरी 2021 बुधवार को रात्रि 1.32 बजे तक अस्त रहेंगे यानी पूरे 35 दिन अस्त रहेंगे। शनि के अस्त होने का अर्थ है यह सूर्य से 15 अंश से भी कम की दूरी पर आ जाएंगे। कोई भी ग्रह जब सूर्य के निकट आ जाता है तो वह सूर्य की प्रकाश के कारण आकाश मंडल में दिखाई नहीं देता तो उसे अस्त होना कहा जाता है।

PunjabKesari  Saturn Combust

Saturn Combust 2021: ज्योतिष में शन‍ि का अस्‍त होना बेहद खास माना जाता है। शनि का अस्‍त होना प्रकृति में काफी बड़े-बड़े बदलाव लेकर आता है। राजनीति में भी बदलाव देखने को मिलते हैं और सभी राशियों को भी नफा-नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Today saturn will be set good and bad effects on you: शनि  7 जनवरी को शाम 5 बजकर 40 मिनट पर अस्‍त हो जाएंगे। इसके साथ ही बुध का उदय हो रहा है। ज्‍योतिष की गणना बता रही है शनि के अस्‍त होने और बुध के उदय होने से  7 राशियों की किस्मत चमक जाएगी। खासकर जिन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती या शनि की ढैया चल रही है उन्हें न केवल राहत मिलेगी बल्कि उनके अटके हुए काम भी बनते चले जाएंगे। इस समय मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैया चल रही है जबकि धनु , मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है।  शनि अस्त होकर इन सब राशियों को मस्त करने वाले हैं। इनके अलावा मेष और मीन राशि वालों को भी अच्छे फल मिलेंगे।

PunjabKesari Saturn Combust

Saturn set Effects: शनि के अस्त होने से इन 35 दिनों तक पांच राशि वालों यानि- वृषभ राशि, कर्क राशि, सिंह राशि, कन्या राशि व वृश्चिक राशि वालों को थोड़ा सावधान भी रहना होगा।  इन्हें मिले-जुले फल मिलेंगे यानी अगर कुछ अच्छी खबरें भी मिलेंगी तो कहीं-कहीं निराशा भी होगी।

मेष राशि वालों का कैरियर भी आगे बढ़ेगा और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी।

वृषभ राशि वालों को वाद-विवाद से बचना होगा और साथ ही किसी भी प्रोजेक्ट में नई इन्वेस्टमेंट करने से अभी रुकना होगा।

मिथुन राशि के लोगों पर शनि के अस्‍त होने के कोई भी दुष्‍प्रभाव नहीं पड़ेंगे बल्कि इनके सभी कार्य यथावत चलते रहेंगे। घर-परिवार के लोगों का आपको पूरा साथ मिल सकता है।

कर्क राशि वालों को शनि महाराज के अस्‍त होने से लाभदायी परिणाम प्राप्‍त होने की उम्‍मीद है। लेकिन जल्‍दबाजी के निर्णय आपको परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि वालों को भी थोड़ा सावधान रहना होगा। अपने स्वास्थ्य पक्ष का भी ख्याल रखना होगा और वाद-विवाद से बचना होगा।

कन्या राशि वालों की आर्थिक स्थिति थोड़ा डगमगा सकती है। कार्यस्थल पर भी स्थिति थोड़ी संघर्षपूर्ण रह सकती है।

तुला राशि वालों के लिए शनि का अस्‍त होना लाभ देने वाला साबित हो सकता है। आपके कार्यों में तेजी आएगी और नई दिशा में आप सफलता प्राप्‍त करेंगे। नौकरी आदि में अच्‍छे अनुभव प्राप्‍त होंगे।

वृश्चिक राशि वालों को किसी के साथ भी लेन-देन करने में थोड़ी सी सावधानी रखने की जरूरत है। विद्यार्थी वर्ग को अति आत्मविश्वास से बचना होगा।

धनु राशि के लोगों पर शनि के अस्‍त होने का प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। आपके समस्‍य कार्य अपने हिसाब से चलते रहेंगे।  शनि के शुभ प्रभाव से आपके आय के नए स्रोत भी बनेंगे।

मकर राशि के लिए भी समय काफी अच्छा रहेगा। शनि स्‍वग्रही होकर अपनी ही राशि में अस्‍त हो रहे है इसलिए कुछ मामलों में आपको निर्णय लेने में थोड़ी सी परेशानी हो सकती है लेकिन कार्यक्षेत्र में सभी प्रकार के मतभेद और विवाद समाप्‍त होंगे। घर-परिवार और नाते-रिश्‍तेदारों का पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा।

कुंभ राशि के लोग भी राहत पाएंगे। कुंभ राशि से शनि 12वें स्थान में चलते हुए इन्हें साढ़साती का फल दे रहे हैं। प्रमोशन का योग भी बनेगा।

मीन राशि के लोगों को शनि के अस्‍त होने से कुछ स्थितियों को अपने पक्ष में करने में सफलता हासिल होगी लेकिन नौकरी-व्यापार हो या घर- परिवार, थोड़ा सतर्क होकर काम करने की जरूरत भी रहेगी। कुछ आवश्‍यक जिम्‍मेदारियां भी संभालनी पड़ सकती हैं।

Remedies for combust Saturn: शनि अस्त के दौरान परेशानियों से बचने के लिए सभी राशि के जातकों को शनि और हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए। इस दौरान नित्य सुंदरकांड का पाठ करें। हनुमानजी को प्रत्येक शनिवार को श्रीफल अर्पित करें।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari Saturn Combust

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!