आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Aug, 2020 07:25 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के मन में कोई न कोई उधेड़बुन चलती रहती है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के मन में कोई न कोई उधेड़बुन चलती रहती है। ये हमेशा कुछ नया व अलग करने की योजना बनाते रहते हैं। ये लोग दूसरों की बातें सुनते जरूर हैं परंतु करते हमेशा अपने मन की हैं। मूलांक 4 वाले दूसरों का अहित नहीं करते हालांकि इन्हें परिस्थितियों से स्वयं के लिए लाभ कैसे उठाया जाए बखुबी आता है। एक अच्छे मार्गदर्शन के नीचे चलें तो ये लोग प्रायः बहुत ऊंचाइयों तक जाते हैं। इनके जीवन में बहुत सी घटनाएं अकस्मात होती हैं। आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष उन्हें चाहिए कि अपने जीवन के मूल उद्देश्य को जानें व उसकी प्राप्ति हेतू योजना बनाएं। माता की सेहत का ख्याल रखें। सितम्बर के महीने में कार्यों की अधिकता व मेहनत अनुसार फल प्राप्त न होने के कारण मानसिक तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अक्टूबर के महीने में चीजों में विलंब होगा। कोई प्रॉपर्टी सम्बंधित वाद-विवाद होने की संभावना है। नवंबर के माह में भाईयों के साथ झगड़ा हो सकता है। क्रोध पर काबू रखें। दिसम्बर के माह में यात्राओं के योग बनते हैं। परिस्थितियों में कुछ सुधार आएगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
हालांकि वर्ष 2021 की शुरुआत औसतन फलप्रदायी ही रहेगी। किसी गलत संगत या बुरी आदत से दूर रहें। मार्च का समय पहले से अच्छा रहेगा। धन उपार्जन के स्त्रोत व नकदी धन में वृद्धि होगी। पिता के साथ मिलकर काम करना अच्छे परिणाम देगा। अप्रैल का माह शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए अच्छा है। मन लगाकर अध्ययन करें। मई के महीने में प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी। अकस्मात परिस्थितियों में सकारात्मक परिवर्तन सम्भव है। हालांकि जून के महीने में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। बहन के साथ व्यर्थ की बहस में न फंसे। जुलाई व अगस्त का महीना विवाह प्रस्ताव के लिए अच्छा है। खर्चों पर अंकुश लगाएं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काले व नीले रंग का परहेज करें।

माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

पीपल वृक्ष को जल दें।

सरस्वती मां की आराधना करें।

परनिंदा से बचें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!