आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 05 Oct, 2020 06:20 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 5 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले बहुत ही बुद्धिमान व तेज दिमाग वाले होते हैं।

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 5 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले बहुत ही बुद्धिमान व तेज दिमाग वाले होते हैं। इन लोगों में एक अद्धभुत वाक कला होती है, जिसके चलते ये लोग किसी से भी बातचीत करने में हिचकिचाते नहीं हैं। ये लोग प्रत्येक उम्र के व्यक्ति के साथ बात करने में कुशल होते हैं। अतः इनके मित्र बहुत जल्दी बनते हैं तथा ये किसी भी माहौल में स्वयं को जल्दी ढाल लेते हैं। इन लोगों की शिक्षा प्रायः उत्तम रहती है। ये लोग मुख्यतः मेधावी छात्रों की श्रेणी में गिने जाते हैं। इन लोगों की गणित अथवा वाणिज्य में अधिक रूचि होती है। इन लोगों का रुझान नौकरी की अपेक्षा व्यापार की तरफ ज्यादा देखने को मिलता है। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। ये प्रायः एक अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष उनके लिए नए कार्यों की शुरुआत के लिए महत्वपूर्ण है। पिता के साथ से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। अक्टूबर के महीने में बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। एकाग्रता में वृद्धि होगी। नवम्बर के माह में कारोबार व व्यवसाय के विस्तार पर विचार किया जा सकता है। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। दिसम्बर के माह का समय सावधानी से व्यतीत करें। आप स्वयं कोई ऐसा निर्णय लेने से बचें, जो आगे चलकर परेशानी का कारण बने।

वर्ष 2021 की शुरुआत शुभ रहेगी। घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। फरवरी के माह का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए शुभ है। हालांकि मार्च के माह में एकाग्रता में कमी व पथ भटकाव के संकेत बनते हैं। अप्रैल के महीने में बच्चों का मन संगीत आदि कलाओं की ओर आकर्षित हो सकता है। आप कोई लेख लिखने में भी रुचिकर हो सकते हैं। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। सामान्य दर से लाभ प्राप्ति बनी रहेगी। मई के माह में विवाह के लिए आए प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। जून के महीने में सरकारी काम बन जाएंगे। छोटी यात्रा के योग भी बनते हैं। जुलाई के माह में पिता के साथ कोई वैचारिक मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अगस्त के महीने में आपको चाहिए कि अपने क्रोध पर काबू पाएं अन्यथा पछतावा ही हाथ लगेगा। सितम्बर के माह का समय गत परिस्थितियों को भुलाकर एक नई शुरुआत के लिए बेहतर है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें।

हरी मूंग की दाल का दाना रात को भिगोकर सुबह पक्षियों को डालें।

साफ सुथरे कपड़े पहनें।

मंदिर में दही का दान दें।

कोई खराब या रुकी हुई घड़ी घर में न रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!