आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Oct, 2020 06:09 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 19 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें अपने

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । 19 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत ही स्वाभिमानी होते हैं। इन्हें अपने मान-सम्मान के विरुद्ध कोई बात पसन्द नहीं आती। ये हर काम को अपने तरीके से करते है। इन्हें अपने कामों में दूसरों का हस्तक्षेप पसन्द नहीं आता। ये लोग स्वतंत्र रूप से जीने के इच्छुक होते हैं। इन लोगों में एक अच्छे प्रबंधक के गुण होते है अतः ये घर हो या ऑफिस परिस्थितियों को समझ परख कर कार्य करते हैं। इन लोगों में दूसरों से अपनी बात मनवाने की अद्धभुत शक्ति होती है। इनकी वाकशैली काफी प्रभावशाली होती है।
 
PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आपका रुझान परिवार की ओर ज्यादा रहेगा। आप घर में साज-सजावट का कार्य भी करवा सकते हैं। अक्टूबर का माह सरकारी कामों के लिए अनुकूल है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। नवम्बर के समय में कार्यस्थल पर धैर्य से काम लें। कार्य में देरी का सामना करना पड़ सकता है। दिसम्बर के महीने में आप किसी समाज कल्याण कार्य में भागीदार बन सकते हैं।

वर्ष 2021 की शुरुआत में जनवरी के माह में यात्रा के योग बनते हैं। कोई गुप्तरोग होने की संभावना बनती है, समय पर चिकित्सक से सलाह लें। फरवरी के माह में कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें। मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है। माता की सेहत का ख्याल रखें। मार्च के महीने में कोई पहले से चला आ रहा अधूरा काम पूरा करने के लिए समय उपयुक्त है। अप्रैल के माह में कोई नया काम शुरू किया जा सकता है, हालांकि पूर्व जानकारी व पूर्ण निरीक्षण आवश्यक है। मई के माह में जीवनसाथी के साथ रिश्तों में कुछ अनबन हो सकती है। जून का समय शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए उत्तम है। बड़ों के आशीर्वाद से काम बनेंगे। कार्यों में सफलता के योग बनते हैं। जुलाई के माह में कोई ऐसा कार्य करने से बचें, जो चरित्र पर लांछन का कारण बनें। अगस्त व सितम्बर का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है।
PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गाय का घी मंदिर में दान दें।

वस्त्रों का दान न करें।

बंदरों को गुड़ खिलाएं।

गाय को हरा चारा खिलाएं।

पीपल वृक्ष की सेवा करें।

जौ को जल प्रवाह करें।

कोई विद्युत उपकरण उपहार स्वरूप न लें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 
PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!