आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Oct, 2020 09:56 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। इन परेशानियों के कारण मुख्यतः ये लोग किसी कार्य को पूर्ण रूप से नहीं कर पाते। हालांकि इन सब परिस्थितियों के बीच भी इन लोगों का स्वभाव मनमौजी किस्म का होता है। ये भूत व भविष्य की ज्यादा चिंता नहीं करते। ये लोग शिक्षा में भी औसतन ठीक प्रदर्शन करते हैं। जबकि कई बार ये लोग चौंका देने वाली सफलता व कामों को भी अंजाम देते हैं। ये लोग समाज की पुरानी परंपराओं को नहीं मानते व नई सोच का अनुसरण करते हैं।

PunjabKesari birthday

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस साल आपको अपने कार्यों का पुनः आंकलन करना चाहिए व अधूरे रह गए कामों को इस साल पूरा करने की योजना बनानी चाहिए। इस साल आपको किसी मित्र से विशेष सहयोग प्राप्त हो सकता है। नवम्बर के महीने में क्रोध व मन की उथल-पुथल के चलते व्यापार में कोई गलत निर्णय लेने से बचें। दिसम्बर के माह का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से बात करें तो सांस या गले सम्बन्धी कोई विकार उत्पन्न हो सकता है।

वर्ष 2021 की शुरुआत में जनवरी के माह का समय थोड़ा सोच-समझकर व्यतीत करें। आपकी वाणी आपके लिए ही नुकसान दायक साबित हो सकती है। हालांकि थोड़ा संयम से काम लिया जाए तो समय का लाभ उठाया जा सकता है। मार्च का समय जो लोग शोध के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए शुभ है। अप्रैल के महीने में बहुत से विचार आपके मस्तिष्क में जन्म लेंगे। कोई बड़ा निवेश करने से अभी बचें। मई व जून का समय कला, फैशन, डिजाइन इत्यादि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। आप किसी सुंदर रचना की उत्तपत्ति कर सकते हैं। जुलाई के महीने में अकस्मात धन लाभ के योग बनते हैं। घर के बड़ों की सलाह से काम बनेंगे। अगस्त के महीने में कार्यभार बढ़ सकता है। जीवनसाथी को लेकर मन चिंतित हो सकता है। सितम्बर के महीने में आप किसी समाज कल्याण कार्य में भागीदार बन सकते हैं।

PunjabKesari PunjabKesari

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान जी की प्रतिमा से सिंदूर लेकर तिलक करें।

चांदी का चकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

सरस्वती मां की आराधना कर नीले फूल अर्पित करें।

खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें।

काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in


 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!