आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 03 Nov, 2020 07:55 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 3 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिन के स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक धार्मिक व सात्विक स्वभाव के होते हैं।

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 3 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिन के स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक धार्मिक व सात्विक स्वभाव के होते हैं। ये लोग परम्परावादी होते हैं। ये लोग समाज व घर-परिवार की मान्यताओं का सम्मान करते हैं व उन्हें निभाते भी हैं। ये लोग ज्ञानवान व समझदार होते हैं। किसी बात के हर पहलू पर प्रत्येक दृष्टिकोण से विचार करने के बाद ही कोई निर्णय लेते हैं। अपने घर-परिवार में बातों के अंतिम फैसले लेने की भूमिका मुख्यतः ये ही लोग निभाते हैं। इनकी इस समझदारी के चलते लोग इनकी सलाह लेना पसंद करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
मूलांक 3 वाले लोगों की पढ़ाई अच्छी रहती है। मुख्यतः इन्हें मेधावी छात्रों में गिना जाता है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आप किसी समाज कल्याण कार्य में भागीदार बन सकते हैं। इस साल आप बहुत ही ऊर्जावान महसूस करेंगे। आपको चाहिए कि अपनी दृढ़ संकल्प शक्ति से अधूरे कामों को इस वर्ष पूरा किया जाए। इस साल आपको गतवर्ष में की गई मेहनत के परिणाम प्राप्त होंगे। नवम्बर के महीने में आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी। उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिलने की संभावना है। दिसम्बर के माह का समय उत्तम है। कम प्रयास से कार्य सफल होंगे।

वर्ष 2021 की शुरुआत शुभ रहेगी। पिता की सलाह से काम करना शुभ फलप्रदायी साबित होगा। आप किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। मार्च के महीने में प्रतियोगिता में सफलता के योग बनते हैं। व्यापारी व्यवसाय के विस्तार पर कार्य कर सकते हैं। भाग्य साथ देगा। अप्रैल के माह में आप किसी विदेशी कंपनी के साथ कारोबार आगे बढ़ा सकते हैं। किसी अनैतिक रास्ते को अपनाने से बचें। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो सांस की तकलीफ हो सकती है। मई व जून का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। जुलाई के समय में सरकारी लाभ प्राप्ति के योग बनते हैं। आप सरकारी नौकरी हेतू आवेदन भेजना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। माता की सेहत का ख्याल रखें। अगस्त के महीने में जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आपको मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। सितम्बर के माह में दोस्तों से मदद मिल सकती है। अक्टूबर के माह का समय शुभ है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को जल दें।

पीपल वृक्ष पर जल चढ़ाएं।

बंदरों को गुड़ खिलाएं।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

भाइयों के साथ व्यर्थ के विवाद को नजरअंदाज करें।

किसी काम पर शहद खाकर जाएं।

कोई विद्युत उपकरण का लेन-देन न करें।

चमड़े की वस्तु न खरीदें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!