आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Dec, 2020 08:10 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ये लोग

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। ये लोग पढ़ाई व शिक्षा से अलग घर-बाहर, समाज, राजनीति अथवा अन्य भी हर प्रकार की जानकारी रखते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है।  जिसके कारण ये लोग जल्दी से किसी काम में अपना मन नहीं लगा पाते। इनके जीवन में बहुत से काम एकदम अचानक ही होते हैं। इन सब विषम परिस्थितियों में भी मूलांक 4 वाले लोग काफी मौज-मस्ती में रहने वाले होते हैं। शिक्षा के क्षेत्र में भी ये लोग औसत से बेहतर ही प्रदर्शन करते हैं। इन लोगों को मुख्यतः विदेशी तकनीक व विदेशी ज्ञान को सीखते हुए देखा गया है। बहुत बार मूलांक 4 वाले जातक विदेश में ही एक अच्छी आजीविका कमाने में कामयाब होते हैं। इन लोगों की आर्थिक स्थिति प्रायः अच्छी होती है।
 
PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष आप में संवेदनशीलता बढ़ेगी। आपको भावनाओं में आकर कोई वादा करने से बचना होगा। कोई ऐसी बात न कहें जो बाद में संभालनी मुश्किल हो जाए।

वर्ष 2021 के जनवरी के महीने में बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। आप किसी शोध पर कार्य कर सकते हैं। फरवरी के महीने में जल्दी सफलता प्राप्ति के चक्कर में कोई गलत रास्ता न अपनाएं। मार्च के महीने में किसी ऐसे कार्य से दूर रहें, जो व्यर्थ में पुलिस विभाग के सम्पर्क में आने या अन्य किसी परेशानी का कारण बनें। आपको अपनी सोच व विचारों पर नियंत्रण रखना होगा। अप्रैल का समय आप काफी मौज-मस्ती में बिताएंगे। कला के क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छी रचनाओं को जन्म दे सकते हैं। मई के महीने में अचानक धन लाभ व सफलता प्राप्ति के योग बनते हैं। माता के साथ रिश्तों में अनबन हो सकती है। जून के महीने में आपको मेहनत के अनुसार फल प्राप्ति में विलंब हो सकता है। ऑफिस में सीनियर के साथ विवाद सम्भव है। जुलाई के महीने में परिस्थितियों में पहले से सुधार होगा। आपको अपने रुके हुए कामों को पूरा करना चाहिए। अगस्त के महीने में आप किसी नए कार्य की शुरुआत की योजना बनाएंगे, हालांकि सफलता प्राप्ति नहीं हो पाएगी। आपको चाहिए कि मनोबल न गिराएं। सितम्बर के माह में व्यापार, कारोबार व अन्य किसी भी लेन-देन में दस्तावेजों को ध्यान से देख-परख लें। अक्टूबर के माह में एक सही मार्गदर्शन व सलाह आपकी अड़चनों को दूर कर सकती है। नवम्बर के महीने में आप कई प्रकार के विचारों में घिरा हुआ महसूस करेंगे।
 
PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष लाभ प्राप्त करने के लिए मां सरस्वती की आराधना करें व नीले फूल अर्पित करें।

जौं को जल प्रवाह करें।

भाई-बहनों से व्यर्थ का विवाद न करें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

परनिंदा से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!