आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 31 Mar, 2021 08:29 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में मुख्यतः घटनाएं अकस्मात होती हैं और ये लोग

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction- आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 31 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में मुख्यतः घटनाएं अकस्मात होती हैं और ये लोग स्वयं भी किसी निर्णय को लेने में जल्दबाजी करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अचानक ही कोई बड़ा फैसला ले लेते हैं। बहुत बार देखा गया है कि मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन के अहम फैसले भी अकस्मात अचानक ही ले लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक दूसरों के साथ सौहार्द और प्रेम से रहना पसंद करते हैं। ये लोग पहले किसी को कुछ नहीं कहते परंतु यदि कोई इन्हें किसी प्रकार की आहत पहुंचाने की कोशिश करे तो फिर ये लोग चुप नहीं रहते। मूलांक 4 वाले जातक जितना समय मौज-मस्ती में बिताते हैं, इसके बिल्कुल विपरीत ये लोग मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटते। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयासरत रहते हैं। यदि मूलांक 4 वालों का जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो ये लोग एक बार अपने जीवन का जो लक्ष्य बना लेते हैं उसे पूरा करने में दिन-रात जुट जाते हैं। मूलांक 4 वाले जातक बातों को घुमा- फिरा कर कहना पसंद नहीं करते। इन्हें सीधी साफ-सुथरी बात करना पसंद होता है। फिर चाहे परिणाम कुछ भी हों। मूलांक 4 वाले जातक समाज से पुरानी सोच को उखाड़ फेंकना चाहते हैं। रूढ़िवादी सोच का विरोध करते हैं और समाज में एक सकारात्मक परिवर्तन के लिए लगातार काम करते रहते हैं। जिसके कारण लोग इन्हें झगड़ालू, विरोधी, क्रांतिकारी तक समझ लेते हैं। इन लोगों को जल्दी से अपनी बातों पर जन सहमति प्राप्त नहीं होती परंतु ये लोग जल्दी से हताश नहीं होते। मूलांक 4 वाले जातकों का किसी भी विषय पर शोध बहुत अच्छा होता है। इन लोगों का सामान्य ज्ञान का दायरा काफी विस्तृत होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिलेजुले फल लेकर आया है। विद्यार्थी दिमाग को एकाग्र कर आगे बढें, शोध और रिसर्च में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। घर में किसी बड़े को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो सकती है। किसी भी प्रकार के प्रलोभन और अनैतिक कार्य को करने से बचें। अप्रैल के महीने का समय अकस्मात धन प्राप्ति के योग लेकर आया है परंतु यह प्राप्ति चिरस्थायी नहीं रहेगी। सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हो सकती है। मई के महीने में आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। जिन्हें आपको स्वयं की मेहनत से पूरा करना होगा। जून के महीने का समय अपने काम को पूरा करने के लिए अच्छा है। व्यर्थ के लड़ाई-झगड़े में समय नष्ट न करें। अपनी उत्साह और ऊर्जा को सही दिशा में लगाकर शुभ परिणाम प्राप्त करें। जुलाई के महीने में किसी नए कार्य की शुरुआत की जा सकती है। पैसा उधार लेने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पिता की सेहत का ख्याल रखें। अगस्त के महीने में कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे। कोई भी बड़ा निर्णय सोच-समझ कर लें। सितंबर के महीने में किसी विदेशी तकनीक को सीखने के लिए लालायित हो सकते हैं। अक्टूबर के महीने में योजनाएं पूरी करने के मार्ग प्राप्त होंगे। विचारों में अस्थिरता आ सकती है। दिमाग को केंद्रित करके कोई फैसला लें। नवंबर के महीने में किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। पुलिस विभाग के संपर्क में आना पड़ सकता है। दिसंबर के महीने में किसी शक और वहम की वजह से जीवनसाथी के साथ रिश्तो में खटास आ सकती है। वर्ष 2022 में जनवरी का महीना पहले से ठीक रहेगा। ससुराल पक्ष से लाभ प्राप्त हो सकता है। फरवरी के महीने में व्यापार संबंधी कोई बड़ा निर्णय सोच-समझ कर लें। मार्च के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए धर्म स्थान में सेवा करें।

विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ससुराल पक्ष से कोई विद्युत उपकरण का लेन-देन न करें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

परनिंदा से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!