आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 01 Apr, 2021 08:36 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 1 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक हर काम को सकारात्मकता के साथ शुरू करते हैं और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 1 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक हर काम को सकारात्मकता के साथ शुरू करते हैं और उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। ये लोग सकारात्मक सोच के प्रतीक होते हैं। इन लोगों में अच्छी निर्णायक शक्ति होती है। मूलांक 1 वाले जातक हर परिस्थिति के सभी पहलुओं को अच्छे से देख-परख कर ही कोई फैसला लेते हैं। ये लोग आशावादी और महत्वकांक्षी होते हैं। नकारात्मक विचारों को जल्दी से ग्रहण नहीं करते। ये लोग किसी भी नए कार्य को करने से घबराते नहीं हैं अपितु पूरी ऊर्जा और साहस के साथ कार्य को संपन्न करने की योजना बनाते हैं और जहां तक सम्भव हो हर काम को समय से एवं योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करते हैं। मूलांक 1 वाले जातक स्वतंत्र विचारों के धनी होते हैं। किसी के सामने सहायता और मदद के लिए हाथ फैलाना पसंद नहीं होता। जबकि दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। मूलांक 1 वाले जातक जीवन में हर क्षेत्र में पहले स्थान पर रहना पसंद करते हैं। फिर चाहे वो बचपन में स्कूल का कोई कार्यक्रम हो, निजी जीवन हो या कारोबार, नौकरी या कार्यक्षेत्र की बात हो। इन्हें आगे रहकर काम का नेतृत्व व निरीक्षण करना सर्वोत्तम लगता है।

PunjabKesari birthday

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं परंतु बहुत सी अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। सेहत का ख्याल रखें। ऑफिस में बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। अप्रैल के महीने में किसी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। मई के महीने में पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण काम पर कम ध्यान दे पाएंगे। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। जून के महीने में सरकारी काम बनेंगे। किसी की बातों में आकर कोई अनैतिक कार्य करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई के महीने का समय भागदौड़ में बीतेगा। कार्य धीमी गति से बनेंगे। जो कि आप की चिंता का मुख्य कारण बना रहेगा। अगस्त के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। आप उत्साहित और ऊर्जावान महसूस करेंगे। विचारों में स्थिरता आएगी। अधूरे काम को पूरा करने का साहस जुटा पाएंगे। सितंबर के महीने में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। पिता की सलाह मददगार साबित होगी। सितंबर के महीने में नकदी धन की स्थिति अच्छी बनी रहेगी। माता के साथ संबंध अच्छे होंगे। नवंबर के महीने का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। कारोबार में भी विस्तार के योग बनते हैं। दिसंबर के महीने में कोई बड़ा फैसला लेने से बचें। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने में आपके मनोबल में वृद्धि होगी। आप प्रसन्नचित्त महसूस करेंगे। हर कार्य को दुगनी ऊर्जा से करेंगे। फरवरी के महीने में स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मार्च के महीने में अभिमान की भावना को न बढ़ने दें अन्यथा नुकसान होगा।

PunjabKesari birthday

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

सूर्य को जल दें।

गेंहू और तांबे का दान न करें।

काले और नीले रंग से परहेज करें।

जौं को जल प्रवाह करें।

कोई खराब विद्युतीकरण घर में न रखें।

शनि देव जी के मंदिर में अपनी भूलों की क्षमा याचना करें।

परनिंदा से परहेज करें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari birthday

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!