आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 29 Apr, 2021 08:39 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातकों के स्वभाव में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। ये

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातकों के स्वभाव में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। ये लोग एक पल में बहुत खुश तो अगले ही पल में एकदम मायूस हो जाते हैं। कभी किसी बात पर चहक उठते हैं तो कभी निराशा में घिर जाते हैं। ये लोग हर कार्य को अपने मन मुताबिक करना चाहते हैं। दिल की ज्यादा सुनते हैं और दिमाग से कम काम लेते हैं। मूलांक 2 वाले जातक भावुक होते हैं। दूसरे लोगों के साथ भी भावनात्मक रिश्ता बहुत जल्दी जोड़ लेते हैं और पूरे दिल से उनकी सहायता करते हैं परंतु जब मूलांक 2 वालों को सामने से ऐसा व्यवहार नहीं मिलता तो बहुत जल्दी आहत भी हो जाते हैं। इन लोगों को अपनी इस आदत पर अंकुश लगाना चाहिए। मूलांक 2 वाले जातकों को जन्मतिथि के अन्य अंक साथ न दें तो ये लोग बहुत जल्दी नकारात्मक सोच से घिर जाते हैं। हर बात और हर वस्तु की चिंता करते हैं। डिप्रेशन, एंजाइटी और स्ट्रेस के रोगी बन जाते हैं। इसके विपरीत यदि मूलांक 2 यदि शुभ होता है तो इन जातकों की अंतर मन की शक्ति बहुत मजबूत होती है। इनका मनोबल देखते ही बनता है। इन लोगों की एकाग्रता शक्ति बहुत अच्छी होती है। जिसके कारण इन्हें अपनी शिक्षा में भी बहुत मदद मिलती है। मूलांक 2 वाले लोगों की कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होती है। ये लोग अपनी कल्पना की दुनिया में अनेकों अविष्कारों को जन्म देते हैं। इन लोगों को बहुत बार एक अच्छे कवि और लेखक के रूप में भी कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष भावनाओं में आकर कोई गलत निर्णय लेने से बचें। नकदी धन की स्थिति मंदी हो सकती है। अप्रैल के महीने के शेष समय में खर्चे अधिक होंगे। मई के महीने में पुत्र संतान को लेकर चिंतित हो सकते हैं। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। जून के महीने में मानसिक तनाव बढ़ सकता है। कार्यभार ज्यादा बना रहेगा। जमीन संबंधी मामलों को लेकर विवाद हो सकता है। जुलाई के महीने में आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। दूसरों के प्रति ईर्ष्या को त्याग कर अपने कामों पर ध्यान दें। अगस्त के महीने का समय किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए अच्छा है परंतु कोई बड़ा निवेश सोच-समझकर करें। सितंबर के महीने में छोटी बहन से विवाद हो सकता है। व्यापारिक लेन-देन सावधानी से करें। अक्टूबर के महीने में प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थी किसी विदेशी तकनीक को सीख सकते हैं। नवंबर के महीने में कोई अनैतिक काम करने से बचें। वाणी पर संयम रखें। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने का समय कारोबार विस्तार के लिए अच्छा है। नौकरी में पदोन्नति के योग बनते हैं। कोई सांस संबंधी तकलीफ हो सकती है, सेहत का ख्याल रखें। मार्च के महीने में दोस्तों के साथ अनबन हो सकती है। कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए माता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

यथासंभव चांदी के पात्र में जल पिएं।

सूर्य को जल दें।

पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

काली उड़द की दाल जल प्रवाह करें।

काला-सफेद कम्बल मंदिर में दान दें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जौं को जल प्रवाह करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!