आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 19 Jan, 2022 08:55 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 19 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 19 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक क्रोधी पर मददगार होते हैं। जरुरत के समय अपने मित्रों और परिजनों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वे स्वतंत्र विचारों के स्वामी होते हैं। किसी की अधीनता इनको पसंद नहीं होती। ये जीवन में व्यक्तिगत और व्यापारिक दोनों स्तर पर प्रगति के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। इनमें नेतृत्व करने की बेहतर क्षमता होती है। उच्च शिक्षा को प्राप्त कर ये अक्सर सरकारी नौकरी में अच्छे पद को प्राप्त करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष जनवरी के महीने में पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। जिनका आप अच्छे तरीके से निर्वाह करेंगे। फ़रवरी में अपने व्यापार के विस्तार के बारे में विचार बना सकते हैं। यह महीना युवाओं के करियर में प्रगति के लिए शुभ फलदायक रहेगा। मार्च में धार्मिक कार्यो में भाग लेंगे और धार्मिक क्रियाकलापों में पैसा व्यय करेंगे। विद्यार्थियों के लिए यह महीना बहुत ही उत्तम रहेगा। वे अपनी परीक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। अप्रैल में सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। परिवार में सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद होने की सम्भावना है। मई में आजीविका के क्षेत्र में अपनी मेहनत और ईमानदारी के कारण सफलता प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी के वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जून में सोच-समझ कर प्रॉपर्टी में निवेश किया जा सकता है। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें। जुलाई के महीने में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिलेगा। जिसको सुन कर आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे। अगस्त में आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी। वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा दुर्घटना होने की सम्भावना है। कारोबार के लिए कोई नयी मशीनरी खरीदने का मन बना सकते हैं। सितम्बर के महीने में प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। अक्टूबर के महीने में व्यापार में पहले किये गए निवेश से लाभ मिलना शुरू होगा। सोची हुए सभी योजनाओं के उत्तम फल प्राप्त होंगे। नवम्बर के महीने में कठिन कार्यों को भी आसानी से पूरा करने में सक्षम होंगे। जिस से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि बेकार के विषयों में अपना कीमती समय बर्बाद न करें। दिसम्बर के महीने में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। परिवार में बड़े-बुजुर्गों का स्नेह बना रहेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को तांबे के लोटे में जल अर्पित करें, लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें, पिता का आशीर्वाद लें, गुड़ जल में प्रवाहित करें, गायत्री मंत्र का जाप करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!