आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 22 Jan, 2022 09:20 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक सवेंदनशील होते हैं। वे बाहर से दिखने में कठोर होते हैं परन्तु अंदर से कोमल स्वभाव के होते हैं। वे करियर में अपने बलबूते पर सफलता प्राप्त करते हैं। कईं बार उतावलेपन और अति आत्मविश्वास के कारण वे अपने बनते कामों को बिगाड़ लेते हैं। वे हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही अपने मनोवांछित कार्यों को पूरा कर लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अच्छे कूटनीतिज्ञ होते हैं। ये दूसरों पर हावी होने का प्रयास करते हैं। ये स्वभाव से थोड़े जिद्दी होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष फ़रवरी के महीने में नौकरीपेशा व्यक्तियों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है परन्तु आप अपनी समझ-बूझ और अनुभव से सभी परिस्थितयों को अपने पक्ष में कर लेंगे। मार्च में अपने परिजनों की मदद से व्यापार के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जो आपके भविष्य के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। अप्रैल के महीने में अपने कुछ रुके कामों को पूरा करेंगे। व्यापार में नुकसान की स्थिति को लाभ में परिवर्तित करने में सक्षम रहेंगे। मई में आप काम में अधिक व्यस्त रहेंगे। अपनी व्यस्तता के कारण परिवार को अपना समय कम दे पाएंगे। दाम्पत्य जीवन में नोकझोक होने की सम्भावना है। जून के महीने में आपके मित्र आपको फिजूलखर्ची करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। जुलाई में अपनी आतंरिक शक्तियों को जागृत करने के लिए उत्तम समय है। संतान की शिक्षा को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। अगस्त के महीने में घर के नवीनीकरण अथवा किसी वाहन को खरीदने के बारे में विचार बना सकते हैं। किसी रिश्तेदार को बहुत दिन पहले दिया हुआ उधार वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सितम्बर में अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यता है। सोचे हुए लक्ष्यों को प्राप्त न करने के कारण मन विचलित हो सकता है, धैर्य और संयम रखें स्थिति शीघ्र ही आपके नियंत्रण में आ जाएगी। अक्टूबर के महीने में सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के कामों में उनके सहकर्मी विघ्न डाल सकते हैं, सावधानीपूर्वक काम करने की आवश्यकता है। नवम्बर में विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्तम परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। दिसम्बर के महीने में व्यापार में कोई नयी और बड़ी डील पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। धार्मिक क्रिया-कलापों में धन व्यय करेंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए नीले वस्त्रों का दान करें, सरस्वती माता की आराधना करें, चांदी धारण करें, धूम्रपान न करें, गायत्री मंत्र का जाप करें, पीपल के वृक्ष की सेवा करें, काले तिल से बनी कोई वस्तु को जल में प्रवाहित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
 

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Teams will be announced at the toss

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!