आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jul, 2022 09:54 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही चतुर और  कुशाग्र

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत ही चतुर और  कुशाग्र होते हैं। ये लोग हमेशा हर कार्य को जल्दी से करने की कोशिश करते हैं। जिसके लिए कोई भी शॉर्टकट अपनाने के लिए तैयार रहते हैं। मूलांक 4 वाले जातक किसी भी प्रकार की पुरानी सोच अथवा रूढ़िवादी मान्यता को नहीं मानते। ये लोग हर काम को नए तरीके से करने की कोशिश करते हैं। इन लोगों का दिमाग हमेशा नई-नई चीजों की इन्वेंशन में लगा रहता है। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो इन लोगों को रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है। इन लोगों की सोच पर कोई अंकुश नहीं होता। ये लोग हमेशा जन सामान्य से अलग सोच रखते हैं। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी परंपराओं को नहीं मानते। उन्हें बदलने के लिए कोशिश करते रहते हैं, जिसके कारण इन्हें हर कदम पर समाज और परिवार की असहमति का सामना करना पड़ता है। मूलांक 4 वाले जातक हर काम को मन लगाकर शुरू करते हैं परंतु इनका मन एक जगह पर टिका नहीं रह पाता, जिसके कारण कभी एक तो कभी दूसरा काम करते हैं। इन लोगों के विचारों और जीवन में स्थिरता का अभाव होता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष प्रॉपर्टी और जमीन के लेन-देन के नजरिए से अच्छा रहेगा। आपके कुछ अटके हुए काम इस वर्ष पूरे हो सकते हैं। आलस्य को त्यागना ही बेहतर होगा। जुलाई के महीने में जीवन साथी के साथ रिश्तो में मधुरता बढ़ेगी। साथ ही साथ आप व्यावसायिक स्तर पर भी अपने काम पर पूरा ध्यान दे पाएंगे। अगस्त के महीने में कामकाज संबंधी यात्राएं करनी पड़ सकती हैं, जो कि सफल रहेंगी। सितंबर के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। अक्टूबर के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। नवम्बर के महीने में किसी नए काम की शुरुआत में कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। ज्यादा बड़ा निवेश करने से अभी बचें। दिसंबर के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। ऑनलाइन प्लेटफार्म और सोशल मीडिया की गतिविधियों पर थोड़ा ध्यान रखें।

वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में दृढ़ संकल्प के साथ अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। फरवरी के महीने का समय किसी नए काम की शुरुआत के लिए अच्छा रहेगा। पैसा उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है। अपने घर के बड़ों और किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर काम करना लाभदायक रहेगा। मार्च और अप्रैल के महीने का समय आर्थिक स्थिति के लिए शुभ है। किसी को उधार दिए हुए पैसे वापिस मिल सकते हैं। आपकी रुकी हुई पेमेंट प्राप्त हो सकती है। मई के महीने में अकस्मात धन लाभ होने के योग बनते हैं परंतु अपनी मेहनत में कमी न रखें। जून के महीने का समय व्यापार के नजरिए से अच्छा रहेगा। किसी की बातों में आकर कोई शॉर्टकट न अपनाएं।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। शनि चालीसा का पाठ करें। कोई खराब लोहे की वस्तु घर में न रखें। सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। किसी धर्म स्थान में सेवा कार्य करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। परनिंदा से परहेज करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों से विवाद न करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!