आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 04 Aug, 2022 08:13 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 अगस्त में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी तर्क शक्ति मजबूत होती है। ये लोग हर बात को तर्क-वितर्क की कसौटी पर नापने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन में किसी भी बात को बिना तथ्य और आधार के स्वीकार नहीं करते। मूलांक 4 वाले जातक हर कार्य को जल्दी से जल्दी कोई न कोई शॉर्टकट अपनाकर पूरा करना चाहते हैं। जिसके कारण बाद में इन्हें नुकसान का सामना भी करना पड़ता है और यह सफलता चिरस्थाई भी नहीं होती। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में अक्सर सभी घटनाएं अकस्मात होती हैं। चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक। ये लोग पुरानी सोच का पूर्णतः विरोध करते हैं तथा उसे बदलने के लिए तैयार रहते हैं। जिसके कारण समाज व परिवार की असहमति को झेलना पड़ता है परंतु अपने विचारों से समझौता नहीं करते। इन लोगों का पुरानी मान्यताओं और परंपराओं में ज्यादा विश्वास नहीं होता तथा उनमें लगातार परिवर्तन चाहते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें गैर परंपरावादी भी समझ लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर परिस्थिति में अपने बेहतर के लिए अपने स्वभाव और हावभाव में बदलाव करना जानते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 4  वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष कुछ अधूरे काम पूरा करने के लिए अच्छा रहेगा। दृढ़ संकल्प के साथ अपने कामों को पूरा करने की कोशिश करें। बेकार के लड़ाई-झगड़े और क्रोध से दूर रहें। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। दोस्तों के साथ संबंधों को अच्छा रखें। अगस्त के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतें। बेकार की उलझनों के कारण मुसीबतें बढ़ सकती हैं। सितंबर के महीने में स्वयं के स्वभाव के कारण परिस्थितियों को अपने विरुद्ध कर लेंगे। स्वभाव पर थोड़ा संयम रखें। अक्टूबर के महीने में सरकारी कामों में निवेश करने की कोशिश करेंगे परंतु कोई भी निवेश सोच-समझ कर करें। आगे चलकर परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पैसे उधार लेने की जरूरत महसूस हो सकती है। नवंबर के महीने में भावनाओं में बहकर किसी को कोई वायदा न करें। अपनी वाणी पर संयम रखें। प्रकाशन और प्रमोशन पर ज्यादा पैसा निवेश न करें। दिसंबर के महीने का समय हालांकि पहले से अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मानना लाभदायक रहेगा। आप अपने अनुभव और सूझबूझ से भी कुछ परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाने में सफल रहेंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिलेंगी, जिनको निभाने में आपको थोड़ी मेहनत करनी होगी। फरवरी के महीने का समय नकदी धन के मामले में थोड़ा सावधानी से बिताएं। खर्चों पर अंकुश लगाने की कोशिश करें। व्यर्थ के व्यय के कारण आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। मार्च के महीने में रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। सेहत का ख्याल रखें। अप्रैल के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। आपकी योजनाएं सफल होंगी। मई के महीने में आपके कुछ रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं परंतु अंतिम परिणाम आपकी सूझबूझ और फैसले पर निर्भर करते हैं। जून के महीने का समय निजी संबंधों और दांपत्य जीवन के सुखों के नजरिए से अच्छा रहेगा। यह समय अपने दोस्तों के साथ मौज- मस्ती में बिताएंगे। जुलाई के महीने में भी संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा। वाहन चलाते हुए थोड़ी सावधानी बरतें। गति सीमा का ध्यान रखें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी के चरणों से सिंदूर लेकर मस्तक पर लगाएं। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। सरस्वती मां की आराधना करें। चांदी का चौकोर टुकड़ा अपने पास रखें। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। परनिंदा से परहेज करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। छोटे भाई-बहनों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। हरी मूंग की दाल पक्षियों को डालें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!