आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Jyoti, Updated: 18 Jun, 2022 08:57 AM

todays birthday prediction in hindi

आज आप के जन्मदिन की आपको बहुत शुभकामनाएं । 18 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है जिन के स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले काफी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आपको बहुत शुभकामनाएं । 18 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है जिन के स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले काफी ऊर्जावान एवं उत्साहित होते हैं। ये लोग हर कार्य को करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इन लोगों का शारीरिक गठन अच्छा होता है। इन लोगों के स्वभाव में गंभीरता कम देखने को मिलती है। मूलांक 9 वालों का स्वभाव काफी हंसी मजाक वाला होता है। अपने मित्रों को यह बहुत अहमियत देते हैं तथा उनमें बहुत लोकप्रिय होते हैं। मूलांक 9 वाले साहसिक कार्य में सफलता प्राप्त करते हैं। इनमें हर प्रकार की परिस्थिति से निपटने की क्षमता होती है।

PunjabKesari 18th June 2022, birthday predictions for today

मूलांक 9 वाले को बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है परंतु यह ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहता। बहुत बार ये लोग व्यर्थ के लड़ाई झगड़े में अपना स्वयं का नुकसान कर बैठते हैं। मूलांक 9 वालों का अपने मित्रों और भाई बहनों के साथ काफी गहरा प्रेम होता है। मूलांक 9 वाले जातक खाने के बहुत शौकीन होते हैं। इन लोगों को तीखा और मसाले वाला खाना ज्यादा पसंद होता है। इनकी शिक्षा प्रायः सामान्य रहती है। इन लोगों को विभिन्न विषयों में रुचि रखते हुए देखा गया है।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष के परिणाम आपके लिए शुभ रहेंगे। कामकाज में तरक्की के योग बनते हैं। नौकरी में भी पदोन्नति मिल सकती है। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी समय अच्छा है। विद्यार्थी इस साल यथासंभव मेहनत करें, उत्तम परिणाम मिलेंगे। जून के महीने में एकाग्र होकर अपने अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें। समाज सेवा के कार्यों से मान सम्मान मिलेगा। जुलाई के महीने में कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। अगस्त के महीने में भावनात्मक विचारों में डूबे रहेंगे। भावनाओं में आकर किसी को कोई वादा न करें। सितंबर के महीने में आपके कार्य कम प्रयास से सफल हो जाएंगे।

PunjabKesari 18th June 2022, birthday predictions for today

किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह मिलेगी। अक्टूबर के महीने का समय विशेष सावधानी से बिताएं। लोग आपको किसी गलत काम में फंसाने की कोशिश करेंगे। किसी भी प्रकार के प्रलोभन और अनैतिक कार्य से दूर रहें। नवम्बर और दिसंबर के महीने में घर में कुछ मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। वर्ष 2023 के जनवरी के महीने में सरकारी कामों में अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। फरवरी के महीने में व्यापार संबंधी कोई बड़ा निर्णय न लें। मार्केटिंग और सेल्स से जुड़े हुए लोग धैर्य और संयम बनाकर रखें। मार्च के महीने में प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। अप्रैल के महीने के परिणाम आपकी सोच पर निर्भर करते हैं। समय के सकारात्मक पहलुओं को देखते हैं तो आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं। अन्यथा व्यर्थ की लड़ाई झगड़ों में पड़कर समय गवा देंगे। मई के महीने में कार्यों में विलंब का सामना करना पड़ेगा।

उपाय- इस वर्ष की शुभ फल प्राप्त करने के लिए सोने को न तो गिरवी रखें और न ही बेचें।
गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।
पीपल के वृक्ष की सेवा करें।
कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।
संतान पक्ष को अपशब्द न कहें।
शहद का सेवन करें।
हनुमान चालीसा का पाठ करें।
काले और नीले रंग से परहेज करें।
पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari 18th June 2022, birthday predictions for today

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!