मंगलवार के ये उपाय, हर काम में सिद्धि दिलाए

Edited By Lata,Updated: 07 Jan, 2020 10:47 AM

tuesday upay

हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। कहते हैं कि इनकी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। कहते हैं कि इनकी पूजा करने से व्यक्ति के सारे दुख व हर तरह का भय दूर हो जाता है। इसके साथ ही जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है, उन्हें हनुमान जी की विशेष पूजा व उपाय करने से उनकी कुंडली से मंगल दोष कम होने लगता है। इसके साथ ही आज हम आपको हनुमान जी से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।  
PunjabKesari, hanuman chalisa, lord hanuman
कहते हैं कि हर एक व्यक्ति को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से भगवान उसके सारे दुख दूर कर देते हैं और उसकी हर इच्छा पूरी होती है। हनुमान चालीसा के पाठ में ऐसा कोई कड़ा नियम भी नहीं है, आप कभी भी और कहीं भी इसे पढ़ या किसी से भी सुन सकते हैं। 

मंगलवार के दिन अगर संभव हो तो हनुमान जी के मंदिर अवश्य जाएं। इस दिन हनुमान जी के मंदिर जाकर उनका आशीर्वाद लेने से जीवन में से सभी समस्याएं दूर हो जाती है। कहते हैं कि जिन लोगों को रात में भय लगता हो वे हनुमान मंदिर जरूर जाएं। 
PunjabKesari, sunderkand path, lord hanuman
मंगलवार के दिन अगर संभव हो तो सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। सुंदरकांड के पाठ के कहीं फायदे हैं, सुंदरकांड के पाठ से खोया हुआ आत्मविश्वास भी वापस आ जाता है और सभी तरह के रुके हुए काम बन जाते हैं।

इस दिन बजरंग बाण और हनुमान अष्टक का पाठ करना चाहिए। इनके पाठ से भय, रोग दुख और दारिद्र दूर हो जाता है और जीवन में सबकुछ अच्छा होने लगता है।
PunjabKesari, lord hanuman
मंगलवार के दिन आप अपनी इच्छा के अनुसार हनुमान जी को भोग लगा सकते हैं। फिर वो भोग आप या तो मंदिर में जाकर या घर पर ही उनकी प्रतिमा को लगा सकते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!