धन और नौकरी से जुड़ी परेशानी को दूर करने के लिए तुरंत करें ये आसान सा उपाय

Edited By Lata,Updated: 30 Apr, 2019 03:06 PM

tulsi pujan at home

शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे को घर में लगाने से सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है और इसके साथ ही ये सिर्फ एक पौधा ही नहीं बल्कि इसके

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
शास्त्रों के अनुसार तुलसी के पौधे को घर में लगाने से सकरात्मक ऊर्जा बनी रहती है और इसके साथ ही ये सिर्फ एक पौधा ही नहीं बल्कि इसके घर में होने से आपकी रूठी हुई किस्मत भी जाग सकती है। सुनने में या देखने में ये एक साधारण सा लगता है, लेकिन इसमें बहुत सारे गुण और फायदे होते हैं। जिन लोगों को इसके बारे में विशेष ज्ञान होता है वह इसे अपने घर में बहुत ही प्रेम और सम्मान से इसकी पूजा करते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
अगर देखा जाए तो तुलसी का आध्यात्मिक महत्व होने के साथ-साथ आयुर्वेद में भी खास महत्व होता है। तुलसी के पत्तों से लेकर उसकी जड़ो में भी बहुत से गुण मौजूद होते हैं, जिनका फायदा आप उठा सकते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताएगं कि तुलसी के सिर्फ 4 पत्ते कैसे आपकी लाइफ बदल सकते हैं। 

वास्तु के अनुसार घर में लगाएं तुलसी फिर इतना आएगा पैसा संभाले नहीं संभलेगा ! (VIDEO)

किसी कारण से अगर आपको नींद नहीं आ रही हो, घर में पैसों की कमी, व्यापार में घाटा या जीवन में कलह हो तो महज तुलसी के चार पत्तों से आपके सारी परेशानियां हल हो सकती हैं। ऐसे में आपको करना क्या है केवल इतना कि 4 तुलसी के पत्ते सोते समय अपने तकिए के नीचे रखने हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखना कि शाम होने से पहले तुलसी तोड़ लें।
PunjabKesari, kundli tv, tulsi pujan
टूटे हुए तुलसी के पत्तों को सिरहाने के नीचे रख कर सो जाएं। सुबह उठकर उन्हीं में से दो पत्तों को चबाकर खा लें और बाकि बचे दो पत्तों को अपनी जेब में रख लें। ऐसा माना जाता है कि तुलसी के पत्तों से हमेशा सकरात्मक तरंगें निकलती हैं, जोकि आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसा भी माना जाता है कि तुलसी के पत्तों से निकलने वाली तरंगे आपको रातभर नींद न आने से होने वाले तनाव से बचाएंगे।

कहते हैं कि तुलसी की जड़ को अपने घर में लाकर गंगाजल से धो लें और फिर इसका पूजन करें। गुरुवार के दिन किसी पीले रंग के कपड़े में लपेटकर अपने हाथ में बांध लें। ऐसा करने से आपके जीवन में चल रही सारी आर्थिक समस्या दूर हो जाएंगी।  

कई बार घर के सदस्यों व खासकर बच्चों को बुरी नजर लग जाती है। ऐसे में तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च लेकर नजर लगे व्यक्ति को लेटाकर उसके ऊपर से 21 बार फेर लें और इसके बाद काली मिर्च को घर के चार कौनों में डाल दें और तुलसी के पत्ते बच्चे को खाने को दे दें।
PunjabKesari, kundli tv, tulsi pujan

जानें, किसने ठुकराया तुलसी का Proposal? (VIDEO)

शास्त्रों के अनुसार सुबह सवेरे नहा धोकर तुलसी के पौधे की पूजा करें और जल चढ़ाएं। इसके बाद तुलसी के कुछ पत्तों को तोड़कर उन्हें पूजाघर में विष्णु भगवान की मूर्ति के सामने रख दें। ऐसा करने पर आपके घर में लक्ष्मी मां का सदैव भंडार भरा रहेगा। तुलसी के दो पत्तों को सुबह का खाना बनाने से पहले जल में डालकर उस जल का किचन और बाकी के घर में छिड़काव करें जिससे सुख समृद्धि का आगमन होता है और घर में पैसों की कमी खत्म होने लगती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!