Vastu Feng Shui Products: गुड लक और प्यार को घर में कैद रखती हैं ये वस्तुएं

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 27 Sep, 2021 09:45 AM

vastu fangshui

आपके निवास स्थल पर किसी प्रकार की कोई समस्या, दोष या स्वास्थ्य विकार अथवा घर में बरकत न हो रही हो तो आप कुछ वास्तु और फेंगशुई शास्त्र के

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Easy Vastu and Feng Shui tips for your home: आपके निवास स्थल पर किसी प्रकार की कोई समस्या, दोष या स्वास्थ्य विकार अथवा घर में बरकत न हो रही हो तो आप कुछ वास्तु और फेंगशुई शास्त्र के संवारने-सजाने का तरीकों को अपनाकर अपने जीवन की समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं तथा अपने जीवन को समृद्ध और खुशनुमा बना सकते हैं। इन चीजों से न केवल घर सुंदर बनेगा बल्कि गुड लक और प्यार को कैद कर लेगा।
 
PunjabKesari Vastu Feng Shui Products

Crystal ball: क्रिस्टल को स्फटिक भी कहा जाता है। वास्तुशास्त्रियो के अनुसार इसे खास स्थान पर रखने से सकारात्मक ऊर्जा में बढ़ौतरी होती है। क्रिस्टल बाल को घर की पूर्व दिशा में रखने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। उत्तर पश्चिम दिशा में लगाने से आर्थिक स्थिती कभी डगमगाती नहीं है। 
PunjabKesari Vastu Feng Shui Products
Three Legged Money Frog: फेंगशुई गैजेट यानि तीन टांग वाले मेंढक को धन-संपत्ति और सौभाग्य के प्रतीक रूप में जाना जाता है। इसे घर के मेन गेट के समीप इस तरह रखना चाहिए, जिससे ऐसा लगे कि यह धन लेकर अंदर की ओर आ रहा है। रसोईघर, बैडरूम व शौचालय में इसे नहीं रखना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Feng Shui Products
 
Laughing Buddha: लाफिंग बुद्धा या हंसते हुए बुद्ध की मूर्ति को संपन्नता, सफलता और सौभाग्य लाने वाली माना जाता है। मान्यता है कि लाफिंग बुद्धा जिस स्थान पर भी विराजित होते हैं उस स्थान पर धन स्वयं ही आकर्षित होकर चला आता है। इसी विशेषता के चलते लोग घर एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान, होटल, दुकान, ऑफिस में इनकी मूर्ति को रखते हैं। 

PunjabKesari Vastu Feng Shui Products
 
Love Birds: लव बर्डस को घर में रखने से पारिवारिक सदस्यों के साथ-साथ विवाहित जोड़ों में भी प्यार और सम्मान बना रहता है। 

PunjabKesari Vastu Feng Shui Products
 
Wind Chimes: फेंगशुई में विंड चाइम को खुशहाली लाने वाली ध्वनि तरंगों का साधन माना गया है। यह घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने वाला खूबसूरत शो पीस है। इसकी ध्वनि से घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। ये घर की नकारात्मकता को सकरात्मकता में परवर्तित करता है।  

PunjabKesari Vastu Feng Shui Products
Tortoise: चाईनीज वास्तु अर्थात फेंगशुई में कछुए को शुभता का प्रतीक माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि कछुए के प्रतीक को घर में रखने से आर्थिक उन्नति होती है तथा घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है जिससे घर में रहने वाले सदस्यों की सेहत अच्छी रहती है। वास्तु तथा फेंगशुई में धातु यां स्फटिक निर्मित फेंगशुई कछुआ घर में रखते हैं। कछुआ एक प्रभावशाली यंत्र है जिससे वास्तु दोष का निवारण होता है और खुशहाली आती है। 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!