घर बनवाते समय कभी न करें ये गलतियां वरना...

Edited By Lata,Updated: 05 Apr, 2019 01:09 PM

vastu for home

कहते हैं कि अगर वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को अपना लिया जाए तो घर का हर कोना वास्तु दोष से मुक्त हो जाता है

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
कहते हैं कि अगर वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों को अपना लिया जाए तो घर का हर कोना वास्तु दोष से मुक्त हो जाता है और इसके साथ ही घर में रहने वाले लोगों की लाइफ में चल रही हर तरह की पर्शानी का अंत होता है। वास्तु शास्त्र में सबसे अहम भूमिका दिशाओं की होती है। दिशा को ध्यान में रखकर ही घर का हर कोना सजाना चाहिए। कहते हैं कि अगर तरक्की में भी बाधा आ रही हो तो वास्तु में बताए गए नियमों को अपनाकर इस समस्या को दूर किया जा सकता है।
PunjabKesari
आज के समय में वास्तु शास्त्र का बड़ा ही महत्व है, वास्तु शास्त्र के जानकार मानते हैं कि अगर घर के बीच वाले भाग में वास्तु दोष हो तो वहां रहने वाले लोग कभी तरक्की नहीं कर पाते हैं। लेकिन आज हम आपको घर से वास्तु दोष दूर करने के लिए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे।
PunjabKesari
कहा जाता है कि वास्तु के हिसाब से अगर किचन, बाथरूम या कमरे को बनाने की दिशा गलत चुन ली जाए तो वहां नकरात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है और इसके परिणाम स्वरूप परिवार में कई तरह की परेशानियां आनी शुरु हो जाती हैं, जोकि उन्नति में बाधा बनती हैं। वास्तु के मुताबिक घर की दिशा पूरब, अग्नि और दक्षिण कोण में नहीं होनी चाहिए। ऐसा बोने पर घर के सदस्यों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र में दक्षिण दिशा को अग्नि की दिशा मानी गई हैं। इसलिए वास्तु के जानकार यह सलाह देते हैं कि अग्नि की दिशा में घर का किचन होना चाहिए। लेकिन इस दिशा में घर का मेन गेट नहीं होना चाहिए।
Chaitra Navratri 2019 : Periods के चलते कैसे करें मां की आराधना, जानें खास तरीका

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!