घर से निकलते समय जरूर करें ये उपाय, बिगड़े काम होंगे पूरे

Edited By Jyoti, Updated: 03 May, 2022 06:35 PM

vastu tips for achieving success in life

अक्सर ऐसा होता है कि कोई भी शुभ काम की शुरूआत करने के लिए घर से निकलने से पहले ही। कोई न कोई मुश्किल आ जाती है। या फिर काम बनते बनते ही बिगड़ जाता है। जिस कारण व्यक्ति को कई मुश्किलों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अक्सर ऐसा होता है कि कोई भी शुभ काम की शुरूआत करने के लिए घर से निकलने से पहले ही। कोई न कोई मुश्किल आ जाती है। या फिर काम बनते बनते ही बिगड़ जाता है। जिस कारण व्यक्ति को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको इस वीडियो में इन समस्याएं से छुटकारा पाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो आपको घर से निकलने से पहले करने है। इन उपायों को करते ही आपके सभी काम बनने लगेंगे। तो आइए जानते हैं।
PunjabKesari Vastu, vastu Shastra, Vastu Gyan, Basic Vastu Facts, Ghar se niklane se phle kare ye upay, success upay, sucess totke in hindi, vastu shastra in hindi, jyotish shastra in hindi, Dharm
सोमवार का दिन भोलेनाथ जी को प्रसन्न करने का दिन होता है। अगर आप सोमवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय शीशा जरूर देखकर निकलें। ऐसा करने से  आपका कार्य जरूर पूरा होगा। लेकिन इस बात का ध्यान जरूर रखें की शीशा टूटा हुआ न हो। इसके अलावा सोमवार के दिन शिवलिंग का दूध मिले जल से अभिषेक करें। इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

सभी ने ये कहते तो सुना ही होगा कि कोई भी अच्छे काम की शुरुआत पहले मीठी चीज से ही करनी चाहिए। ऐसे में मंगलवार के दिन कोई भी शुभ कार्य के लिये घर से निकलने से पहले हनुमान जी का आशीर्वाद लेकर गुड़ खाकर निकलें। ज्योतिष के अनुसार इस दिन गुड़ खाकर निकलने से आपका दिन खुशनुमा बना रहता है और इसके साथ ही आप कभी भी खाली हाथ वापिस नहीं लौटेंगे।

बुधवार का दिन गणेश जी का होता है और कोई भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश की स्तुति की जाती है। तो ऐसे में अगर आप बुधवार के दिन कोई भी नए काम की शुरुआत करने जा रहे हैं तो घर से निकलते समय धनिया के पत्ते चबाकर निकलें। ऐसा करने से आपको हर काम में सफलता मिलेगी।
PunjabKesari ganesh ji, Lord Ganesha, ganpati, Bappa
तो वहीं गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की उपासना का होता है और उन्हें प्रसन्न करके सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं। तो ऐसे में गुरुवार के दिन घर से निकलने से पहले पीले रंग के कपड़े पहन कर निकलें। इसके अलावा अपने साथ थोड़ा सा गुड़-चना रख लें और रास्ते में किसी गाय को खिला दें। इस उपाय को करने से हर बिगड़ा हुआ काम बनने लगता है।

अगर आप शुक्रवार के दिन कोई परीक्षा या इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो सबसे पहले मां लक्ष्मी व मां सरस्वती का आशीर्वाद लेकर दही में थोड़ी सी चीनी और साफ तुलसी की पत्तियां मिलाकर उसे खाकर घर से निकलें। इसका आपको बेहद ही शुभ परिणाम मिलेगा।

इसके अलावा शनिवार के दिन अगर आप कोई भी शुभ काम या नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले अदरक खाकर निकलें इससे आपकी सारी बाधाएं दूर होंगी। इसके अलावा शनिवार के दिन स्नान करने के बाद हाथ और पैर के नाखूनों में सरसों का तेल लगाकर निकलने से सारी अड़चनें दूर होती हैं और हर काम में सफलता मिलती है।

आखिरी दिन की बात करें तो रविवार इस सूची में आखिरी नं. पर आता है, कहा जाता है रविवार के दिन सूर्यदेव को जल अर्पित करके घर से निकलने से पहले पान खाकर अवश्य निकलें। ऐसा करने से आप जो भी कार्य करने जा रहे हैं उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।
PunjabKesari Surya dev, Surya, Sun, सू्र्य देव, सूर्य

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!