अगर आपके घर में भी रहते हैं लोग बीमार तो अपनाएं ये Vastu Tips

Edited By Lata,Updated: 14 Jul, 2019 05:37 PM

vastu tips for good health

आजकल के समय में कोई भी चीज़ शुद्ध न होने की वजह से शरीर को कई तरह की बीमारियां लग जाती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आजकल के समय में कोई भी चीज़ शुद्ध न होने की वजह से शरीर को कई तरह की बीमारियां लग जाती हैं। ऐसे में अगर आपके परिवार का सदस्य भी लगातार किसी बीमारी से जुझ रहा है तो उसका कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर से हमेशा के लिए वास्तु दोष दूर हो जाए तो आज हम आपको उसे दूर करने के उपाय बताने जा रहे हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के सामने कोई पेड़ या खंभा लगा है तो इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर नकारात्मक असर पड़ता है। अगर पेड़ या खंभे को हटा नहीं सकते हैं तो घर के मेन गेट पर हर रोज स्वास्तिक बनाएं और पूजा करें। इससे नकरात्मक प्रभाव कम होगा। 

घर में कांटेदार या फिर सूखे पौधे लगे हैं तो उनको तुरंत हटा दें। ऐसा होने पर बुजुर्गों का स्वास्थ्य अक्सर खराब रहता है। 

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर के आग्नेय कोण में हर रोज लाल रंग की मोमबत्ती लगाएंगे तो घर के लोगों का स्वास्थ्य सही रहेगा। दक्षिण और पूर्व के मध्य का कोणीय स्थान आग्नेय कोण के नाम से जाना जाता है।
PunjabKesari, kundli tv
अगर घर के मेन गेट के सामने गंदा पानी, कीचड़ या गंदगी इकट्ठी हो जाती है या फिर गेट के सामने गढ्डा है तो ऐसे घर में बीमारियों का निवास रहता है। इसके लिए तुरंत गढ्डे को भर दें, गंदगी को हटा दें तभी स्वास्थ्य सही रहेगा।

अगर आपका रसोई आग्नेय कोण में स्थित नहीं है तो ऐसे घर में परिजन अक्सर बीमार रहते हैं। आग्नेय कोण का स्थान अग्नि देवता का प्रमुख स्थान है इसलिए रसोई या अग्नि संबंधी यानि इलैक्ट्रॉनिक उपकरणों आदि को रखने के लिए यह विशेष स्थान है।

कहते हैं कि अगर घर के बीचो-बीच कोई भारी भरकम फर्नीचर या फिर कोई सामान रखा है तो इसे आज ही हटा दीजिए। वास्‍तुशास्‍त्र में इस जगह को ब्रह्मस्‍थान माना गया है और ब्रह्मस्‍थान को सदैव खाली रखना चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv
एक बात का ध्यान हमेशा कभी भी पूजास्थल मेन गेट के ठीक सामने न हो। ऐसा होने पर घर में देवी-देवताओं का वास नहीं होता है, इससे सकारात्मक ऊर्जा की कमी रहती है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!