वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ाने के लिए आज ही करें ये काम

Edited By Lata,Updated: 09 Jul, 2019 11:47 AM

vastu tips for happy married life

आज के समय में हर किसी के जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव आते हैं। जिनका कारण इंसान की परिस्थितियां होती हैं

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में हर किसी के जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव आते हैं। जिनका कारण इंसान की परिस्थितियां होती हैं और कई बार वास्तु दोष की वजह से भी व्यक्ति को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही दाम्पत्य जीवन में भी बहुत सी परेशानियां आती हैं, जिसकी वजह शयनकक्ष में मौजूद वास्तु दोष हो सकता है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अगर हम सोने वाले कमरे में कुछ बदलाव करें तो इस छोटे-मोटे लड़ाई-झगड़े से बचा जा सकता है। 
PunjabKesari, kundli tv
कमरे में न रखें Aquarium 
वास्तु के अनुसार एक्वेरियम रखने की सही जगह घर की बैठक में होती है। इसलिए भूलकर पर एक्वेरियम को पति-पत्नी के कमरे में नहीं लगाना चाहिए, वरना ये दाम्पत्य संबंधों में तनाव पैदा करता है और उनकी सेहत पर भी असर डालता है। एक्वेरियम को घर की बैठक में इस प्रकार रखना चाहिए कि जब गृहस्वामी बैठक के अंदर खड़े होकर बाहर प्रमुख प्रवेश द्वार की ओर देखे तो एक्वेरियम प्रवेश द्वार के बाईं तरफ रखा हुआ हो। 
PunjabKesari, kundli tv, flower pot
Flower Pot से वास्तु दोष
कहते हैं कि फ्लॉवर पाॅट को बेडरूम में रखने पर पति-पत्नी के बीच दूरियां बढ़ती हैं। गलत जगह रखा पौधा कई बार आपके लिए अच्छा नहीं होता और आप अगर उसकी जगह बदल दें तो वो आपके लिए बड़े-बड़े काम आसान कर सकता है। बेडरूम में किसी भी तरह का पौधा न ही लगाएं तो आपके लिए बेहतर रहेगा, वरना इससे मैरिड लाइफ पर बुरा असर पड़ सकता है। वास्तु के मुताबिक बोनसाई पौधा घर में रहने वाले सदस्यों का आर्थिक विकास रोकते हैं।
PunjabKesari, kundli tv, lord hanuman image
हनुमान जी की तस्वीर न लगाएं
बजरंगबली की तस्वीर लगाते समय इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि इनकी तस्वीर या मूर्ति अपने बेडरूम में नहीं लगाएं, क्योंकि हनुमान जी बाल ब्रम्हचारी हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि हनुमान जी का बल दक्षिण दिशा में सबसे ज्यादा होता है, इसलिए इसे दक्षिण दिशा में लगाएं, लेकिन बेडरूम में न लगाएं। भगवान की जितनी भी प्रतिमाएं आप घर में लाएं उसे हमेशा घर के मंदिर में ही लगाएं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!