आपके Kitchen में ही छिपा है धनवान बनने का राज़

Edited By Lata,Updated: 12 Mar, 2019 04:03 PM

vastu tips for kitchen

कहते हैं कि अगर घर को और घर की चीज़ों को वास्तु के मुताबिक न रखा जाए तो ये अपशगुन का कारण बनती हैं।

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
कहते हैं कि अगर घर को और घर की चीज़ों को वास्तु के मुताबिक न रखा जाए तो ये अपशगुन का कारण बनती हैं। तो ऐसे में किचन का ख्याल रखना भी बेहद जरूरी होता है। रसेई घर अगर सही दिशा में न हो तो भी परेशानी का कारण बनता है और इसके साथ ही उसमें इस्तेमाल होने वाले बर्तन भी घर की शुभता व अशुभता को दर्शाते हैं। कहते हैं कि अगर उनका सही तरीके से प्रयोग न किया जाए या सही जगह पर न रखा जाए तो ये परिवार वालों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। 
PunjabKesari
किचन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल तवे का होता है और वास्तु के अनुसार तवा और कढ़ाई राहु का प्रतिनिधित्व करने वाले होते हैं। ऐसे में इनका उपयोग करते समय विशेष ख्याल रखने की जरूरत होती है। कहते हैं कि रात को सोते समय सारी रसोई को साफ करके सोना चाहिए और बर्तनों को भी साफ करके सोए, वरना ये घर की दरिद्रता का भी कारण बन सकती हैं। आज हम आपको किचन से जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में बताएंगे। 
PunjabKesari
खाना खाने के बाद तवा और बाकी के बर्तनों को साफ करना चाहिए। अगर रसोई में तवे का प्रयोग नहीं हो रहा तो तवे को आम लोगों की नज़रों से छिपा कर रखना चाहिए।

कहते हैं कि तवे और कढ़ाई को उल्टा करके नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने पर घर में नकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 
PunjabKesari
रसोई में दायां स्थान माता अन्नपूर्णा का माना जाता है तो तवा और कढ़ाई खाना बनाते समय हमेशा दाईं ओर ही रखें। 

गर्म-गर्म तवे पर कभी भी पानी नहीं डालना चाहिए। ऐसा करने पर घर में मुसीबतें आती हैं। तवा जब ठंडा हो जाए तो उसपर नींबू रगड़ें, ऐसा करने पर तवा चमकदार होता है और जिससे आपकी किस्मत भी चमक सकती है। 
PunjabKesari
घर में मौजूद नकरात्मक ऊर्जा को बाहर करने के लिए गंदे तवे पर 2-3 रोटी बनाकर, घर के बाहर किसी कुत्ते को खिला दें। ऐसा करने पर घर से वास्तु दोष धीरे-धीरे कम होने लगता है।  
Sunday को करें ये काम बन जाएं धनवान(video)


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!